वोटरो को प्रलोभन देने वाली सामग्री का जखीरा बरामद

अम्बिकापुर 

  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे वोटरो को लुभाने की कवायद हुई तेज Untitled_0048 (3)Untitled_0048 (3)
  • कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी का नाम लिखी सामग्री हुई बरामद 
  • नायब तहसीलदार और कोतवाली पुलिस की अगुवाई मे हुई बरामदगी
  • कलेक्टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देष पर हुई कार्यवाही 

चुनाव कोई भी क्यो ना हो प्रत्याशी,, वोटरो को लुभाने तरह तरह के पैतरे अपनाते है। जिसमे से ज्यादातर चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन के दायरे मे आते है। ऐसा ही दूसरा मामला त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान सरगुजा जिले मे सामने आया है। जिसमे प्रशासन ने कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी द्वारा बांटने के लिए रखी गई सामग्रियो का जखीरा बरामद किया है।

Untitled_0048 (3)सरगुजा जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमति ऋतु सैन को आज दोपहर बाद ये जानकारी मिली कि ,, जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 के एक प्रत्याशी ने वोटरो को प्रलोभन देने के लिए काफी मात्रा मे लुभावनी सामग्री रखी है। जिस सूचना पर प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार और कोतवाली थाना की टीम ने भखुरा नवापारा के संदिग्ध व्यक्ति रामफल राजवाडे के घर दबिश दी। तो वंहा से 250 की संख्या मे प्लास्टिक को वो डब्बे मिले। जिसमे जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 से कांग्रेस समर्थित राकेश गुप्ता और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीएस.सिंहदेव का पोस्टर चिपका हुआ था। इतना ही नही इन डिब्बो के भीतर से प्रशासन की टीम ने चूडा और गुड भी बरामद किया है।

इससे पहले भी जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक एक के कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के ही पोस्टर लगी लुभावनी सामग्री की शिकायत कलेक्टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई थी। जिसके दो दिन बाद ही फिर से कांग्रेस समर्थित Untitled_0048 (1)प्रत्याशी का पोस्टर लगा डिब्बा, झोला और चुडा,गुड का जखीरा बरामद किया गया है । लेकिन जिस नवापारा भखुरा गांव मे वोटरो की लुभाने की ये सामग्री प्राप्त हुई है। वंहा के ग्रामीण मुन्ना राम राजवाडे और परवेश राजवाडे से बात करने मे पता चला कि इस बार लालच देकर वोट खरीदने वालो को वो वोट देने के मूड मे नजर नही आ रहे है।

विधानसभा, लोकसभा ,नगरीय निकाय के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की बारी है। लेकिन इस चुनाव मे भी प्रत्याशी अपनी गैरकानूनी हरकत से बाज नही आ रहे है। बहरहाल देखना है कि गाहे बगाहे अपनी मजबूत प्रशासनिक व्यवस्था के दावे करने वाला जिला प्रशासन इस मामले मे क्या कार्यवाही करता है।