राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में सरगुजा की 4 बेटियों का रहा वर्चस्व..!

अम्बिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली की दो छात्राओं ने  छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गोवा में आयोजित राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में जीत हासिल कर अपना नाम रोशन किया है। छत्तीसगढ़ की टीम ने प्रतियोगिता में  विजेता का किताब प्राप्त किया है । बतौली की दो छात्राओं के अलावा टीम में लुंड्रा क्षेत्र की दो छात्राएं भी शामिल थी। सभी छात्राएं ग्रामीण परिवेश से व गरीब परिवारों से ताल्लुक रखती हैं।
बतौली क्षेत्र की देवरी निवासी  कुमारी नीलिमा बड़ा और वेरोनिका पन्ना ने छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए  फुटबॉल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना नाम रोशन किया है । दोनों छात्राएं  गरीब परिवार से हैं । इससे पहले  दोनो छात्राओं ने छत्तीसगढ़ टीम में शामिल रहते हुए मणिपुर और पुणे में आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था । शिक्षक सुखलाल लकड़ा ने बताया कि दोनों छात्राएं काफी प्रतिभाशाली हैं और आने वाली प्रतियोगिताओं में भी दोनों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहने वाला है। बतौली् क्षेत्र की नीलिमा  बड़ा की आर्थिक स्थिति  बेहद  खराब है। बावजूद इसके वह आज ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई है।
आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से वह अपने नाना नानी के साथ रहकर किसी तरह अध्ययन कर पा रही थी। उन्होंने यह भी बताया कि लुंड्रा क्षेत्र की दो छात्राएं  कुमारी महिमा एक्का और सरोज एक्का ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता 17 से 19 दिसंबर तक गोवा में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में झारखंड ,बिहार और अन्य राज्यों के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में विजेता बनने के बाद चारों छात्राओं को गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया है।