योजनाबद्ध चेन स्नेचिंग करने वाला गिरोह पकडाया

अम्बिकापुर 

देश दीपक “सचिन”

 

कोतवाली पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले एक बड़े अंतर्राज्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है..कोतवाली थाने में नव पदस्थ महिला सब इन्स्पेक्टर ने दिन रात मेहनत कर पतासाजी करते हुए एक महिला को शक के आधार पर हिरासत में लिया था और उससे सघन पूछताछ करने के बाद उसकी निसान देही पर कोरबा जिले से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पांच आरोपियों में एक पुरुष व चार महिलाए है, आरोपियों के पास से पुलिस ने सोने चांदी के आभूषण व 6 नग मोबाइल फोन भी बरामद किये है। गौरतलब है की ये गिरोह शहर में भीड़ भाड वाली जगहों पर जाकर लोगो के शरीर से आभूषण लूटने का काम करते थे। लेकिन कोतवाली पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ कर जेल भेज दिया है।

गौरतलब है की पिछले दिनों भी कोतवाली पुलिस ने चैन स्नेचिग करने वाले एक ही परिवार की तीन बहनों सहित उनकी चाची को गिरफ्तार किया था और ये गिरोह भी उक्त गिरोह से सम्बन्ध रखता है लिहाजा क्षेत्र में इस तरह से सगठित होकर घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग समाज की शान्ति के लिए बड़ा खतरा है। ये लोग दिखने में तो बड़े ही साधारण और मासूम दिखते है जिन्हें देखकर कोई भी धोखा खा सकता है और इनके भोले भाले चहरे के पीछे छिपे षड्यंत्र का शिकार हो जाते है।

वकील थाने में दिखे सक्रीय

बड़ी बात यह है की देखने में साधारण दिखने वाले इन लोगो को पुलिस ने आज तड़के चार बजे गिरफ्तार किया और सुबह सुबह ही इनके वाकील कोतवाली में घूमते नजर आये। गिरफ्तारी के तुरंत बाद अमूमन साधारण प्रतीत होने वाले इन आरोपियों के वकीलो की सक्रियता को देखा कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है की ये लोग वारदात को अंजाम देने के लिए सुनियोजित तरीके से काम करते है। हालाकी वकीलों ने आरोपियों से थाने में कोई बात चीत नही की लेकिन दो वकील कोतवाली परिसर में किसी को तलास रहे थे और इन आरोपियों को देखने के बाद आपस में बात करते देखे गए की यही है जिनको वकील तलास रहे थे।