मजदूर के बेटे मासूम अंकित का अब हो सकेगा ईलाज

यूनिटी के युवा आये आगे , जिला अस्पताल में होगी सर्जरी

अम्बिकापुर

दूसरों के खेत में काम करने वाले मजदूर के मासूम पुत्र का आग में झुलसने के बाद एक हाथ व सीने के हिस्से का आपस में जुड जाने से हो रही तकलीफ का अब ईलाज हो सकेगा । उपचार में 40 से 50 हजार का खर्च होने की वजह से मासूम का मजदूर पिता अपने आप को काफी असहाय मलसूस कर रहा था । पिछले एक साल से मासूम इस पीड़ा से जूझ रहा था । नगर के दर्रीपारा में संचालित युवाआंें के द्वारा बनायी गयी समाज सेवी संस्था यूनिटी आॅफ वेलफेयर व सहारा ट्रस्ट की नजर उस मासूम पर पडने के बाद युवाओं ने उस बच्चे को दर्द व परेशानी से निजात दिलाने की ठानी । आज उसे पूरी जांच कराने के बाद जिला अस्पताल में युवाओं ने दाखिल कराया है। अस्पताल में चिकित्सकों के द्वारा पूरा सहयोग करते हुए मासूूम का उपचार प्रारंभ कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार अजब नगर मयूरभंज निवासी मोहरसाय कमलपुर में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हुए दूसरों के खेत में मजदूरी कर अपना व परिवार का पेट पालता है। एक साल पहले उसका 6 वर्षीय पुत्र अंकित ढिबरी की आग से झुलस गया था । उसके दाएंें हाथ व सीने का कुछ हिस्सा बुरी तरह झुलस गया था । उस वक्त गांव के ही एक झोलाछाप डाॅक्टर से उपचार करा उसके पिता ने किसी तरह मासूम की जिंदगी तो बचा ली । परन्तु उसका दाहिना हाथ सीने के जले हिस्से से चिपक गया । हाथ सीने से चिपक जाने से मासूम को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था । उसके उपचार में हजारों रूपये लगने की वजह से मजबूर पिता कुछ नही कर पा रहा था । युनिटी के युवाओं ने जब मासूम की यह हालत देखी तो उन लोगों ने पहले बच्चे की पूरी जांच कराई । उसकी सर्जरी में मोटी रकम खर्च होने के अनुमान से युनिटी के युवा 9 अक्टुबर को कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन से मिले । कलेक्टर ने युवाओं के सहयोग की सराहना करते हुए उक्त बच्चे का उपचार निःशुल्क करने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए थे । आज युनिटी आफ वेलफेयर व सहारा ट्रस्ट के युवाओं ने मासूम को लाकर जिला अस्पताल में दाखिल कराया है।

चिकित्सक ने भी दिया सहयोग
जिला अस्पताल में मासूम अंकित का उपचार कर रहे डाॅ. पी.आर शिवहरे ने मासूम के उपचार में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया । डाॅ शिवहरे ने कहा फिलहाल अंकित के शरीर में आठ ग्राम खून है। उसे खून चढ़ाने के बाद अस्पताल में ही उसकी सर्जरी की जाएगी ।