भगवानपुर की सडको का भूमिपूजन : 1 घंटे मे दो बार हुआ भूमिपूजन

अम्बिकापुर

  • विधानसभा नेता प्रतिपक्ष के बाद सांसद ने किया भूमिपूजन
  • अपनी व्यवस्तता के कारण एक समय में नही पंहुचे दोनो नेता

अम्बिकापुर निगम क्षेत्र में नए बने भगवानपुर वार्ड की कच्ची सडको को पक्का करने के लिए आज कई सडको का भूमिपूजन किया गया। लेकिन ये भूमिपूजन कम नौटंकी ज्यादा नजर आया । दरअसल भूमि पूजन मे स्थानिय कांग्रेस विधायक और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव और भाजपा से सरगुजा सांसद कमलभान सिंह दोनो का आना था,, लेकिन दोनो की व्यस्तता के कारण भूमिपूजन का कार्यक्रम दो बार कराना पडा।

bhumipujan 4अम्बिकापुर निगम क्षेत्र मे नए बने 8 वार्डो मे भगवानपुर इलाके की सडको का आज भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया था। निगम द्वारा आयोजित इस भूमिपूजन कार्यक्रम मे साढे 6 करोड की सडको का भूमिपूजन किया जाना था। लेकिन नेताओ की व्यवस्तता के कारण सुबह 10.30 बजे होने वाला भूमिपूजन का कार्यक्रम साढे 11 बजे के बाद शुरु हो सका,, और इस लेटलतीफी मे भी विधानसभा नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव सबसे पहले पंहुचे। और अगले कार्यक्रम मे जाने की व्यस्तता के कारण टी.एस.सिंहदेव ,,सरगुजा सांसद का इंतजार किए बिना भूमिपूजन के औपचारिक कार्यक्रम मे शामिल हुए और मीडिया से 2 मिनट चर्चा करके निकल गए।

नेताओ की लेटलतीफी और कथित व्यस्तता किसी से छुपी नही है,, इस भूमि पूजन के कार्यक्रम में सिंहदेव के विलंब से पंहुच कर जल्दी चले bhumipujan 3जाने के बाद सरगुजा सासंद कमलभान कार्यक्रम स्थल पर पंहुचे,, अब प्रोटोकाल के हिसाब से इनका ओहदा भी वजनदार था,,लिहाजा निगम प्रबंधन ने मजबूरीवस पहले हो चुके भूमिपूजन के बाद सासंद महोदय से फिर से भूमिपूजन कराया,, और सासंद ने गदगद होकर भूमिपूजन कर फावडा भी चलाया। और अपनी लेटलतीफी की वजह के संबध मे बताया कि उनके घरो मे उनसे मिलने वालो की सुबह से भीड थी इसलिए वो अपने इस कार्यक्रम मे लेट हो गए।

लोगो के जागरुक होने के बाद लेटलतीफी और जल्दबाजी आम लोगो के बीच नेताओ की पहचान बनती जा रही है,, और फिर अगर मुद्दा श्रेय लेने की होड का हो तो,, इतनी लेटलतीफी को नेता अपनी शान समझते है,,,,,, लेकिन वातानूकिल कमरे और वातानूकूलित कार से उतरने वाले नेता जी लोगो से तो सिर्फ इतनी ही गुजारिश है,,,,, कि चिलचिलाती धूप मे इंतजार करने वाली अपनी जनता का भी तो ख्याल रखिए…………