बरवाडीह रेल लाईन का सपना हुआ साकार

अम्बिकापुर

भारत की आजादी के 68 वर्षों के पश्चात् सरगुजा संभाग की बहुप्रतिक्षित एवं लम्बित अम्बिकापुर बरवाडीह रेल लाईन के विस्तार की स्वीकृति प्राप्त हुई। इधर भाजपा नें इस मुद्दे में एक प्रेस विज्ञप्ति जारे करते हुए कहा है कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के पश्चात् सरगुजा सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष कमलभान सिंह ने संसद भवन में सरगुजा के विकास से सम्बंधित अम्बिकापुर-बरवाडीह रेल लाईन की मांग को प्रमुखता से उठाया था। साथ हीं केन्द्रीय रेल मंत्री श्री सुरेष प्रभु से मुलाकात कर इस सम्बंध में अपनी मांग रखी थी। जिस पर केन्द्रीय रेल मंत्री ने अतिषीघ्र निर्णय लिये जाने का आष्वासन दिया था।

प्रेस विज्ञप्ति नें भाजपा के संवाद प्रमुख नें कहा है कि छत्तीसगढ. के लोकप्रिय मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह जी ने जनता की भावनाओं को kamalbhan singh mpसमझते हुए अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री एवं मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को इस मांग से अवगत कराया था, जिस पर केन्द्रीय रेल मंत्री श्री सुरेष प्रभु एवं डाॅ. रमन सिंह जी के बीच हुई बैठक में अंततः इस मांग की सैद्धान्तिक सहमति बन गई, तदोपरान्त अम्बिकापुर बरवाडीह रेल लाईन विस्तार के लिए पड़ने वाली प्रमुख स्टेषनों की सूची का प्रस्ताव केन्द्र सरकार द्वारा मंगाया गया है। जैसे ही यह समाचार सरगुजा की जनता को प्राप्त हुआ, जनता में खुशी की लहर दौड़ गई।

इधर ये खबर मिलने के बाद आज सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के निवास के समक्ष आज प्रातः से ही बधाई देने वालों का तांता लगा रहा, इधर भाजपा नें इस खुशी के अवसर पर उपस्थित भाजपाई नें कहा कि विश्रामपुर से अम्बिकापुर की रेल लाईन का प्रस्ताव भी भारतीय जनता पार्टी की अटल सरकार ने पूरा किया था और फिर से एक बार भारतीय जनता पार्टी की श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने अम्बिकापुर-बरवाडीह रेल लाईन को मंजुरी देकर यह सिद्ध कर दिया कि भाजपा की सरकार ही विकास के नये आयाम स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

आज अपने सिंचाई कालोनी स्थित निवास में सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने चर्चा करते हुए कहा कि सरगुजा में रेल लाईन का विस्तार पूर्व केन्दीय मंत्री के रूप में काका लंरग साय का प्रयास अविस्मरणी रहेगा। सरगुजा की जनता को रेल की सौगात देने का श्रेय अगर किसी को जाता है, तो वो लरंग साय जी को जाना चाहिए जिन्होने अपने मंत्रीत्व काल में इस मांग के लिए अथक एवं इमानदार प्रयास किया था, जिसका परिणाम आज जनता के सामने है। मैं सरगुजा संभाग की जनता की ओर से देष के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री श्री सुरेष प्रभु एवं डाॅ. रमन सिंह जी को कोटि-कोटि धन्यवाद ज्ञापित करता हुं। जिन्होने जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमें यह सौगात प्रदान की।