बदहाली से कब बहाल होगा गृहमंत्री के जिले का अस्पताल

सूरजपुर

सूरजपुर का जिला अस्पताल बदहाली के दौर से गुजर रहा है । प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर जिला चिकित्सालय का सफर तय कर चुके जिला चिकित्सालय मे भारी अव्यवस्था का आलम है । जहां सफाई के नाम पर पूरे अस्पताल परिसर में हल्की से बारीश मे ही जल भराव कि स्थिति निर्मित हो जाती है,,,तो अस्पताल परिसर में फैली गंदगी से मरीजो का बुरा हाल रहता है । जिले के सबसे बडे अस्पातल में बुनायादी सुविधाओ का आभाव और पसरी पडी गंदगी को देखकर ये कहा जा सकता है कि खुद बिमार अस्पताल कब तक स्वस्थ होगा।

चिकित्सालय मे मरीजो के लिए पर्याप्त वार्ड और बिस्तर ना होने से उन्हे संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के चिकित्सालयो में ले जाना पङता है । बदहाली के दौर से गुजर रहे जिला अस्पताल को देखकर ये लगता है कि इस पर शासन प्रशासन कि अब तक नजर नही पङ रही । वही जिले के बी.एम.ओ का कहना है की जहां अस्पताल मे जल निकासी का उपाय ना होने के कारण गंदगी का माहौल निर्मित हो जाता है । तो साथ ही जिला चिकित्सालय के अनुरुप भवन कि कमी भी अव्यवस्था का कारण है । तो दुसरी ओर जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला चिकित्सालय मे व्याप्त अव्यवस्थाओ को दुर किया जा रहा है । जल्द ही नवीन भवन बनने के साथ ही अस्पताल कि कमियो को दूर कर लिया जाएगा ।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले से प्रतापपुर विधायक रामसेवक पैकरा को जनता ने अपने सेवक के रुप में चुना था। और मंत्री बनने के बाद लोगो को आस थी ,, कि जनसुविधाओ के उपायो का बडी तेज से विकास होगा… लेकिन लगता है बत्ती और ओहदा मिलने के बाद जनता की सेवा का सभी दावे रामसेवक जी भूल गए है।