पत्नी नें प्रेमी से कराई थी………. पति की हत्या

एक साल पुराने अंधे कत्ल का खुलासा

प्रेम संबध में हुई थी युवक की हत्या

अम्बिकापुर

शहर की गांधीनगर पुलिस नें एक साल पुराने अंधे कत्ल का आज खुलासा कर दिया है… हत्या के इस मामले का खुलासा काल डिटेल के आधार पर किया गया.. जिसके बाद से वारदात के आरोपियो की तलाश कर रही पुलिस ने दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है… दरअसल हत्या प्रेम संबध में की गई इस हत्या को मृतक की पत्नी की सह पर पत्नी के प्रेमी नें अंजाम दिया था।

आज से तकरबीन एक साल पहले अम्बिकापुर से लगे चठिरमा क्षेत्र की झाडियो में एक युवक का कंकालनुमा शव पुलिस नें बरामद किया था.. शव के कपडो के आधार पर मृतक के परिजनो ने उसकी पहचान मुडेसा निवासी रामनरेश राजवाडे के रुप में थी.. जिसके बाद मामले की जांच कर रही गांधीनगर पुलिस नें मृतक के मोबाईल नंबर के आधार पर जिले के भकुरा निवासी कामता प्रसाद को संदही मानते हुए उसकी तलाश शुरु की..जिसके मोबाईल से आखिरी बार मृतक रामनरेश से बात की गई थी…. इस दौरान आरोपी कामता का पहला लोकेशन कोरिया के जनकपुर के पास मिला.. जंहा वो अपने गांव भकुरा के रहने वाले सोमारसाय और नंदलाल के पास रुका था.. और शराब के नशे में उसने अपने मित्रो को वारदात के बारे में बता दिया था.. लेकिन पुलिस जब टावर लोकेशन और मोबाईल नंबर के आधार पर उस ठिकानें पर पंहुची आरोपीmurder 2 वंहा से फरार हो चुका था…. इस तरह पुलिस नें कई लोकेशन से पुलिस को चकमा देकर भाग रहा था.. लिहाजा कल पुलिस नें आरोपी को सूरजपुर के रामानुजनगर स्थित उसके ससुराल से गिरफ्तार कर लिया…
पकडा गया आरोपी कामता प्रसाद जिले के भकुरा का रहने वाला है… और मृतक रामनरेश राजवाडे का ससुराल भी भकुरा गांव में ही है… जिस कारण पुलिस को हत्या के पीछे अवैध संबध का भी शक था.. लिहाजा पुलिस पिछले एक वर्ष की कार्यवाही में पुलिस नें इस ओर भी अपनी जांच तेज की… और मृतक की पत्नी का काल डिटेल भी निकलवाया.. इस आधार पर पुलिस को ये पता चला कि हत्या के पहले कई वर्षो से आरोपी कामता प्रसाद से मृतक की पत्नी बाबी राजवाडे की लगातार बात हो रही थी.. तब जाकर पुलिस का संदेह यकीन में बदला… और पुलिस को ये पता चला कि मृतक की पत्नी और आरोपी के बीच पिछले पांच वर्षो से प्रेम संबध था… जिसके चलते पत्नी पति को रास्ते से हटाना चाहती थी… लिहाजा घटना के दिन मृतक जब कपडा लेने अम्बिकापुर निकला.. तो पत्नी नें सुनोयोजित षडयंत्र के तहत ये जानकारी अपने प्रेमी कामता को दी.. और आरोपी कामता नें पहले मृतक रामनरेश राजवाडे को मोबाईल किया.. और फिर उसने शहर के भगवानपुर स्थित एक होटल से छोला समोसा लिया.. और नास्ता करने के दौरान आऱोपी ने मृतक को पानी लाने भेजा.. और बचे हुए नास्ते में चुहामार दवाई मिला दी.. और जब वो तडपने लगा तो गलादबाकर उसकी हत्या कर दी.. और शव को कुछ ही दूर में स्थित चठिरमा गांव की झाडियो में दबा दिया था..
युवक के सडे गले कंकाल नुमा शव से आरोपियो तक पंहुचने वाली गांधीनगर पुलिस ने वास्तव में सबासी का काम किया है… और प्रेम संबध को मुकाम तक पंहुचाने के लिए हत्या करवाने वाली पत्नी और उसके प्रेमी को सलाखो के पीछे पंहुचा दिया है…. बहरहाल इस मामले का खुलासा करने वाले ब्लाईंड मर्डर एक्सपर्ट गांधीनगर के थानेदार नरेश चौहान को बीते स्वतंत्रता दिवस सामारोह में एक कपडे के तुकडे से हत्या के आरोपी तक पंहुचने के मामले में सम्मानित किया गया था… लिहाजा इस मामले में भी पुलिस विभाग निरीक्षक चौहान को सम्मानित करने की तैयारी में है…..