प्रतिष्ठित न्यूज चैनल के संवाददाता पर गंभीर आरोपों का मामला दर्ज…

कोरिया जिले के कोयलांचल क्षेत्र की कोरिया चौकी पुलिस ने एक प्रतिष्ठित निजी न्यूज चैनल के संवाददाता सहित एक अन्य के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित कई अन्य प्रकरण दर्ज किये है.. मामले के दुसरे युवक को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक रिमांड पर भी भेज दिया गया है.. लेकिन ना जाने किस दबाव में पुलिस अब तक मामले के पहले आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है..

इस समबन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार राजू गुप्ता नामक युवक की पत्नी को चिरमिरी के अस्पताल शहरी स्वास्थ केंद्र डोमनहील मे प्रसव हुआ था और इसी दौरान प्रतिष्ठित निजी न्यूज चैनल के संवाददाता राज मरावी भी वहां पंहुचे थे और नवजात शिशु के इलाज को लेकर ड्यूटी डाक्टर और नर्स से बहस शुरू हो गई थी.. इस सम्बन्ध में कोरिया पुलिस को दी गई जानकारी में बताया गया है की डाक्टर सहित नर्स से मीडिया का धौंस दिखाकर गाली गलौज और काफी बदतमीजी भी की गई.. जिसके बाद शहरी स्वास्थ केंद्र डोमनहील की नर्स अंजली ने कोरिया चौकी में मामला दर्ज कराया है.. नर्स की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन दोसरा आरोपी अब भी पुलिस की पहुच से दूर है..

बहरहाल समाज का चौथा स्तंभ पत्रकारों को इस लिए कहा जाता है क्योकी उनके कंधे पर समाज के एक हिस्से की जिम्मेदारी होती है.. और जाहिर है की जिम्मेदार होने के नाते कुछ विशेषाधिकार भी होते है.. लेकिन उस विशेषाधिकार का उपयोग इस तरह करना क्या उचित है.. क्या किसी को भी अपने विशेषाधिकार के मद में चूर होकर पूरी बिरादरे को कटघरे में खड़े करने का अधिकार है नहीं… लेकिन ऐसा हो रहा है शायद यही वजह है की आज सोशल मीडिया वास्तविक मीडिया की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रही है..