पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पत्रकारो से की मुलाकात

bhupesh baghel , pcc president cg

रायपुर 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेष बघेल ने 2.30 बजे पत्रकारो से चर्चा की प्रमुख बिन्दु

कांग्रेस द्वारा बिलासपुर की घटना के विरोध में और मुख्यमंत्री रमन सिंह और स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर किये गये पूरे प्रदेष बंद को व्यापक समर्थन मिला है। आम जनता और खासकर व्यापारियों से लिये भारी जन समर्थन मिलने से स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ में जनमानस भारत सरकार के खिलाफ हो चुका है। घटना के बाद कांग्रेस ने नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र मांगा था लेकिन आज के सफल महाबंद के बाद स्पष्ट हो गया है कि जनमत भी रमन सिंह और अमर अग्रवाल की बिदाई चाहता है।

जिनने पहले नकली दवाओं के मामले में जांच की और मंत्री स्तर तक के लोग जिन्होने उन्हें दोषमुक्त करते हुये फिर से आपूर्तिकर्ता बनाया, ऐसे लोगो के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की जावे और उनके नाम उजागर किये जायें। यह सरकार द्वारा नकली दवाओं का उपयोग कर की गयी हत्याओं का मामला है।

नरेन्द्र मोदी स्वच्छ भारत की बात करते हैं और उन्ही के पार्टी भाजपा के एक मुख्यमंत्री की सरकार में अस्वच्छ औजारों से आपरेषन किया जाता है। आपरेषन थिएटर अस्वच्छ है। औजार अस्वच्छ थे। सड़क में झाड़ू लगाने का नाटक मात्र करने से स्वच्छ भारत नहीं बनेगा। अस्वच्छ औजार, अस्वच्छ आपरेषन थियेटर फिर कैसे बनेगा स्वच्छ भारत। भाजपा के स्वच्छ भारत अभियान की कलई खुल गयी है।
माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा नसबंदी मामले में हस्तक्षेप का स्वागत करते है। न्यायालय को तभी हस्तक्षेप करना पड़ता है जब सरकार विपक्ष हो जाती है।

पुलिस वाहनों में दवाइयां फेकी गयी। साक्ष्य छुपाने का प्रयास किया गया है। वर्षो से खंडहर पड़े अस्पताल में आपरेषन किये गये। एम्पुल को पैरा डालकर जलाने की कोषिष की गयी। पुलिस वाहन से साक्ष्य हटाये गये। ओटी के पीछे खाली जगह में पैरा डालकर दवाइयों सीरिंज एम्पुल को जलाया गया है क्यों? बिना जांच हुये सरकार इसे सेप्टी सेमिया साबित करने की कोषिष कर रही है। बिसरे को सुरक्षित रखा जाये।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के द्वारा स्वास्थ्यमंत्री के बचाव में दिये गये बयान से ज्यादा दुर्भाग्यजनक निंदनीय और शर्मनाक और कुछ भी नहीं हो सकता है। बकावंड और मरवाही में भी घटनायें हुयी है। बैगा जनजाति के साथ-साथ प्रदेष के बाहर की महिलाओं की भी जबरिया नसबंदी कर दी। पीडि़त परिवारों से पता चला कि उन्हे बतायें बिना परिवार की महिला सदस्यों की जबरिया ले जाकर आपरेषन किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आधी अधूरी। मृत्यु का सही कारण छिपाया जा रहा है। पूरी आपराधिक घटना की कांग्रेस निंदा करती है और मुख्यमंत्री से नैतिकता के नाते इस्तीफे की मांग करती है और स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करती है।