पशु विभाग में नियम विरुद्ध खरीदी.. कमिश्नर ने की कार्यवाही की अनुशंसा

अम्बिकापुर पशुधन विकास विभाग के उपसंचालक डॉ एस पी सिंह के द्वारा आवश्यक वस्तु खरीदी में भ्रष्टाचार की जाँच के बाद सरगुजा कमिश्नर रीता सांडिल्य ने पशुधन विभाग को उप संचालक पर आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया है। कार्यवाही की यह अनुशंसा वर्ष 2016-17 में आवश्यक औषधी आवश्यक उपकरण को छ.ग. मेडिकल सर्विस कार्पोरेसन लिमिटेड द्वारा अनुमोदित दर से ना खरीदे जाने व शासन के नियमो को दरकिनार करते हुए मनमाने ढंग से खरीदी के संबंध में कई गई है।
दरअसल आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश सोनी ने प्राप्त दस्तावेजो के आधार पर मामले की शिकायत सरगुजा कमिशनर से की थी जिसकी जांच के बाद कार्यवाही की बाद कमिश्नर के द्वारा कही गई थी लिहाज कमिश्नर ने जांच पूरी होने पर संबंधित विभाग को कार्यवाही की अनुसंशा कर दी है।
गौरतलब है की आरटीआई से प्राप्त जानकारी के आधार पर पूर्व में इस समाचार का प्रकाशन किया गया था की पशुधन विकास विभाग के उपसंचालक के द्वारा दवा व अन्य वस्तुओं की खरीदी नियम विरुद्ध की गई है। इनके द्वारा अपने चहेते फर्मो से महंगे दामो पर यह खरीदी वर्ष 2016-17 के बजट से की गई है। आपको बता दें की उपसंचालक महोदय का ये कारनामा नया नही है। इस मामले में कार्यवाही की अनुशंसा हुई है इससे पहले भी कोरिया जिले में रहकर भी इन्होंने इस तरह के कार्यो को अंजाम दिया है। और उस मामले की भी जांच चल रही है।
पढ़े क्या था मामला –