पति-पत्नी ने एक साथ पी शराब..और फिर चल बसे..!

सरगुजा (निलय त्रिपाठी) जशपुर जिले के बगीचा विकासखण्ड के सरडीह ग्राम पंचायत निवासी पति-पत्नी की शराब सेवन से मौत हो गई है.. इस घटना में 40 वर्षीय पति टिमना और 36 वर्षीय पत्नी राजन सोरेन की मौत हो गई है.. क्योकी मृतकों को इलाज के लिए बतौली सामुदायिक स्वास्थ केद्र लाया गया था तो फिलहाल बतौली पुलिस शून्य में मामला दर्ज कर कार्यवाही कर रही है..

जानकारी के अनुसार गाव में ही घर के पड़ोस से शराब ला कर बीती रात पति-पत्नी पिये.. और इस दौरान तीन लोग और उनके साथ रहे.. मृत पति-पत्नी के साथ मृतक का दोस्त जोगना भी था.. रात 8 बजे शराब पड़ोसी के घर से लाकर पिये.. और शराब पीने के दौरान पति पत्नी ने ही शराब पिया साथी ने शराब नहीं पी जिससे वह बच गया.. शराब पीने के 15 मिनट बाद दोनों की तबियत खराब हुई और पति बेहोस हो गया जिसे देख के साथ मे शराब पी रही पत्नी ने आवाज लगा के आस पास वालो को बुलाया.. आवाज सुन के मृतक की भतीजी व अन्य लोग पहुचे.. जैसे ही दोनों आवाज सुन कर पहुचे तब तक मृतिका भी बेहोस हो के गिर गई थी।उसके बाद फिर परिजनों ने 108 को फोन कर बुलाया फिर 108 से दोनों को बतौली सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र लेकर रात 9 बजे पहुचे.. परिजनों ने शंका जाहिर करते हुए बताया कि शराब में जहर होने की वजह से मौत हुई है..

बेहोश पति पत्नी को तत्काल अस्पताल तो पहुचा दिया गया लेकिन तत्काल ड्यूटी में तैनात नर्स ने चेक किया और दोनों पति पत्नी को मृत घोषित कर दिया.. सुबह होते ही परिजनों ने बतौली थाने को सूचना दी सूचना पर बतौली थाने के स्टाफ पहुचे और मृतकों की शिनाख्त कर मृतक पति पत्नी की लास को पीएम के लिए भेज दिया।

बहरहाल शराब सेवन के तुरंत बाद दो लोगो की मौत हो गई है.. और परिजन भी शराब में जहर होने की बात कह रहे है.. फिलहल बतौली पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.. लेकिन मामला क्युकी बगीचा थाना क्षेत्र का है तो पूरे मामले की विवेचना बगीचा पुलिस करेगी.