नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने आम जनो की सुनी समस्याए…

अम्बिकापुर

नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस.सिंह देव जी ने अपने निवास तपस्या में आमजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी तथा उसके निदान हेतु उचित पहल करने का भरोसा दिया, वहीं कई मामलों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर समस्याओं के निदान हेतु निर्देशित किया।

नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस.सिंह देव जी से मुलाकात करने पहुंचे अटल आवास मदर टेरेसा वार्ड क्रमांक 04 के निवासी महिलाओं ने बताया कि अटल आवास में कई ऐसे लोगों को भवन आवंटित किया गया है, जिनके पास पूर्व से भवन हैं। ऐसे लोगों पर कार्यवाही करना छोड़ निगम द्वारा हमें नोटिस देकर जल्द से जल्द मकान खाली करने कहा जा रहा है, जबकि हमारे पास कहीं कोई मकान नहीं है। मामले की उचित जांच कराते हुए पात्र लोगों को पुनः अटल आवास का आवंटन कराया जाये, जिससे की पात्रांे को इसकी सुविधा मिल सके। नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस.सिंह देव जी ने नगर निगम में महापौर डाॅ. अजय तिर्की, सभापति शफी अहमद, विभाग के प्रभारी अधिकारियों से चर्चा कर बरसात के मौसम में मकान खाली न कराते हुए अटल आवास आवंटन की समुची प्रक्रिया का अध्ययन कर पात्र-अपात्रों की सूची तैयार कर नियमानुसार कार्यवाही करने का आग्रह किया।

वहीं यह भी निर्देशित किया कि बरसात के मौसम में किसी से भवन खाली न करा या तो बरसात के बाद कराया जाये अथवा पहले इस पर कार्यवाही हो जानी चाहिए थी। उन्होंने निगम में जनप्रतिनिधियों से चर्चा उपरांत महिलाओं को बताया कि निगम द्वारा इस पर उचित पहल किया जाना है जिस पर पहले से ही कार्य हो रहा है, वर्तमान में किसी को भी बरसा के समय मकान से बेदखल नहीं किया जायेगा। वहीं सूरजपुर क्षेत्र के आये लोगों ने विद्युत समस्या की जानकारी दी, जिस पर विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर जल्द से जल्द समस्या के निदान हेतु निर्देशित किया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से काफी लोगों ने नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस.सिंह देव जी से मुलाकात कर अपनी-अपनी समस्याएं रखी, जिस पर जल्द से जल्द कार्यवाही हेतु नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस.सिंह देव जी ने भरोसा दिया।