नक्सलियों की गोली से शहीद हुए भाई की याद में..बहन ने बांधी बन्दूक को राखी..और पुलिस महकमे के अधिकारियों से की एक मांग!..

दंतेवाड़ा आज एक बहन ने अपने भाई की कलाई की जगह बन्दूको को राखी बांधी..और अपने आप को दन्तेश्वरी फाईटर (नक्सल विरोधी मुहिम )शामिल करने विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई है..बता दे कि दन्तेश्वरी फाईटर आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों की एक टोली है..जिन्हें प्रशिक्षण उपरांत दक्षिण बस्तर के जंगलों में भेजा गया है..और दन्तेश्वरी फाईटर ने एक के बाद एक कामयाबी अबतक हासिल की है..

दरअसल दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में तैनात जवान राकेश कौशल पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 31 अक्टूबर 2018 को शहीद हो गए थे..और राकेश का सपना था कि..उसकी बहन कविता उसके ही महकमे की अफसर बने..लेकिन कविता डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही थी..और भाई राकेश के शहीद होने के बाद मई 2019 में उसने पुलिस विभाग में महिला आरक्षक पद पर ज्वाईनिंग दी..कविता को भाई राकेश की नौकरी तो मिली ही ..इसके बाद उसने नक्सलियों से लोहा लेने का मन बना लिया..यही नही कविता ने विभागीय अधिकारियों से मांग की है कि..उसे दन्तेश्वरी फाईटर की टीम में शामिल की जाए..

वही आज 73 वा स्वतन्त्रता दिवस है..इसके साथ ही भाई और बहनों के बीच प्यार का प्रतीक माना जाने वाला रक्षाबन्धन पर्व भी है..तथा इस खास मौके पर कविता ने बन्दूको को राखी बांधी है..