तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न : 80 प्रतिशत से अधिक मतदान

अम्बिकापुर 01 फरवरी 2015

त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव के तीसरे एवं अंतिम चरण के तहत आज सरगुजा जिले के लुण्ड्रा एवं बतौली जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। तीसरे चरण में 80 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लुण्ड्रा में 83.54 प्रतिषत मतदान हुआ वहीं बतौली में 80 प्रतिषत से अधिक मतदान होने की सूचना प्राप्त हुई है। सायं 5 बजे के बाद भी कुछ केन्द्रों में मतदान जारी रहा। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। मतदान केन्द्रों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। मतदान के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा गया। मतदान केन्द्रों में तो सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गई, जो अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। रंग-बिरंगे पोषाकों में सुसज्जित ग्रामीण महिलाएं और पुरूष मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केन्द्रों पर पहुंचे। मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल अधिकारी लगातार अपने क्षेत्रों में घूमकर शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराये।MATDAN SAMPANN 1
तीसरे चरण के तहत 252 मतदान केन्द्रों में जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंचों के लिए मतदान हुआ। इनमें से लुण्ड्रा जनपद पंचायत क्षेत्र में 170 मतदान केन्द्र, और बतौली में 82 मतदान केन्द्रों में मतदान हुआ।

शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने पर कलेक्टर द्वारा धन्यवाद ज्ञापित
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती ऋतु सैन ने सरगुजा जिले में पंचायत आम चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिया है। उन्होंने कहा है कि पंचायत आम चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने में सहयोग करने वाले सभी जनप्रतिनिधियों तथा आम नागरिकों एवं प्रिन्ट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा है कि सरगुजा जिले की शांतिप्रिय परम्परा के अनुरूप इस बार भी पंचायत आम चुनाव में सभी लोगों ने निर्वध्न चुनाव सम्पन्न कराने में जो सहयोग दिया है, वह सराहनीय है। उन्होंने भविष्य में भी इसी तरह का सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की है।