तस्वीरें: छत्तीसगढ़ भवन में लगी हैंडलूम और हस्तकला प्रदर्शनी.. छत्तीसगढ़ी साड़ियों के पारखियों का लगा तांता..


ऑफ सीजन में भी छत्तीसगढ़ी बुनकरों को मिला
अपने उत्पादों के प्रदर्शन के लिए बेहतर अवसर!..

रायपुर..नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में लगी छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध बुनकरों द्वारा निर्मित हैंडलूम और हस्तकला प्रदर्शनी दिल्ली और उसके आसपास के हैंडलूम कला पारखियों के आकर्षण का केन्द्र बन गयी है। छत्तीसगढ़ भवन, 7 सरदार पटेल मार्ग पर लगी इस प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के रायगढ़, चांपा और बिलासपुर जिले के बुनकरों के प्रसिद्ध और विशिष्ट उत्पादों को विक्रय के लिए प्रदर्शित किया गया हैं।

IMG 20190704 WA0023

सामान्यतः इस प्रकार की प्रदर्शनी और सेल त्यौहार के समय लगता है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने पहल करके ऑफ सीजन में भी बुनकरों को अपने उत्पादों को विक्रय करने के लिए एक अवसर प्रदान किया है। बुनकरों ने इसके लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।

IMG 20190704 WA0021

एक जुलाई से प्रारंभ हुई यह प्रदर्शनी 10 दिनों तक चलेगी। प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ी साड़ियों, ड्रेस मटेरियल्स, दुपट्टे, जैकेट, शर्ट, कुरते आदि स्टाल में विक्रय के लिए उपलब्ध है। प्रदर्शनी में टेंपल डिजाईन की टसर सिल्क, लिनेन, बाफटा काटन, सिल्क, दुपियोन सिल्क, लिनेन सिल्क, और अन्य कई प्रकार के उत्पाद भी उपलब्घ है। दिल्ली की गर्मी में बाफटा काटन और लिनेन पहनने के लिए आदर्श उत्पाद है। जांजगीर चांपा के बुनकर श्री यशवंत कुमार ने राज्य सरकार की इस पहल के लिए उनका आभार व्यक्त किया हैं।