ट्रेलर की चपेट में आने से छात्रा की मौत..शव को रख ग्रामीणों ने NH किया जाम

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा

अम्बिकापुर

कोल परिवहन में लगे ट्रक ट्रेलर लगातार हादसों का कारण बन रहे है। सोमवार की सुबह भी एक ट्रक ने कालेज जा रही छात्रा को अपनी चपेट में ले लिया जिससे छात्रा की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बिलासपुर रोड में सांडबार बैरियर के पास हुए इस हादसे के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगो ने सड़क पर शव को रख कर चक्काजाम किया तो लोगो के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर के दोनो थाना और मणिपुर पुलिस चौकी का बल भी मौके पर पंहुच गया।

शहर से लगे थोर गाँव की रहने वाली 20 वर्षीय रोजी पिता हीरालाल रोजाना की तरह अम्बिकापुर स्थित शासकीय कन्या महाविद्द्यालय जाने के लिए अपने गाँव से निकल कर बिलासपुर रोड स्थित सांडबार बैरियर की ओर जा रही थी की तभी पीछे से आ रहे ट्रेलर क्रमांक सी जी-15 सी डव्ल्हू-2798 के चालक ने पैदल चल रही छात्रा रोजी को ट्रेलर की चपेट में ले लिया जिसके बाद छात्रा ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक़ छात्रा की मौत का करण बना ट्रेलर लखनपुर के अनिल गुप्ता का है। जो एसईसीएल के अमेरा खदान से विश्रामपुर रेलवे साइडिंग तक कोयले के परिवहन कार्य में लगा था। घटना के बाद लखनपुर की ओर भाग रहे ट्रेलर और चालक को लखनपुर थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

छात्रा की मौत पर हुआ जम कर बवाल

सुबह नौ बजे हुई इस घटना की खबर जैस ही छात्रा के परिजन व गाँव वालो को लगी तो वहां पर भीड़ जमा होने लगी। बढ़ती भीड़ और आक्रोश के बाद ग्रामीणों ने मृतिका के शव को रख अम्बिकापुर बिलासपुर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। तकरीबन तीन घंटे तक शव को सड़क पर रख कर विरोध कर रहे ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर एस डी एम पुष्पेन्द्र शर्मा, तहसीलदार श्री मौर्य, कोतवाली पुलिस, गांधी नगर पुलिस व मणिपुर चौकी पुलिस का बल आक्रोशित लोगो को घंटो तक मनाता रहा लेकिन ट्रक और ड्राइवर को घटना स्थल पर बुलाने की मांग को लेकर ग्रामीण अड़े रहे। जिसके बाद एस डी एम के आदेश पर प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर किया जिसके बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज जाम खुलवाया गया।

https://fatafatnews.com/shahdol-cunseltenci-election-resulte-2016-mp/