जब आत्मदाह करने जनदर्शन में पहुचे जोगी कांग्रेस के नेता…कलेक्टर दफ्तर में मची अफरा तफरी…

 जांजगीर चाम्पा संजय यादव- आज फिर से एक बार आमजनता की मांग को लेकर कलेक्टर जनदर्शन में जोगी कांग्रेस के संगीत कश्यप आत्मा दाह करने पहुच गए, फिर क्या मौके पर तैनात पुलिस द्वारा नेता को सामझाइस दी गई, तब जाकर मामला शांत हुआ। नवागढ़ ब्लाक के जोगी कांग्रेस के नेता संगीत कश्यप अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर कई बार आन्दोलन कर चुके है, पर जिला प्रशासन इनकी मागों को नजर अंदाज कर देती थी। इस कारण परेशान होकर आज वो कलेक्टर जनदर्शन में आत्मदाह करने पहुच गए। जैसे ही  नेता की इस हरकत की सूचना पुलिस तक पहुँची पुलिस आनन-फानन में नेता जी को समझाने पहुच गए। देखते ही देखते जोगी कांग्रेस के सरगुजा प्रभारी संतोष गुप्ता जिला अध्यक्ष इब्राहीम मेमन के साथ कार्यकर्ता भी कलेक्टर दफ्तर पहुच गए। नेता जी भी भारी संख्या में पुलिस को देख भाप गये थे अब तो कुछ करना बेकार है। फिर क्या पूरा मामला थोड़ी देर में शांत हो गया और आत्मदाह का कार्यक्रम टल गया । नेता जी मीडिया को भाषण देकर चले गए। थोड़ी देर में पुलिस भी चली गई। और खेल तमाशा खत्म हो गया।
पुलिस की सुरक्षा में आत्मदाह करने पहुचे नेता जी
अपनी मांगों को लेकर इस तरह का आंदोलन करने से नेता जी को जरूर पब्लिसिटी मिल गई, पर इस बार आत्मदाह करने वाली हरकत नेता जी को उल्टा पड़ गई। आत्मदाह के पहले तो मीडिया को इस बात की सूचना दी कि मैं आत्मदाह करने जा रहा हूँ फिर पुलिस को सूचना दी। लेकिन नेता जी जब कलेक्टर दफ्तर पहुचते इसके पहले भारी संख्या में पुलिस दल बल के साथ पहुच गई थी फिर क्या नेता जी का सारा ड्रामा समाप्त हो गया।
नेता को मिली जिला अध्यक्ष से फटकार
नवागढ़ ब्लाक के जोगी कांग्रेस के नेता संगीत कश्यप जब आत्मदाह करने क्लेक्टर दफ्तर पहुचे तो इसकी सूचना पार्टी के जिला अध्यक्ष इब्राहिम मेमन को नही दी गई थी जिससे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की भी किरकिरी हुई । जिससे गुस्से में आकर जिला अध्यक्ष इब्राहिम मेमन ने संगीत कश्यप को जमकर फटकार लगाई और आगे इस नेता को नोटिस देने की भी बात कही। जोगी कांग्रेस नेताओं की इस हरकत से पार्टी के लोगों की किरकिरी हुई।