छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा.. 36 घंटे के अंदर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.. DGP ने दिया ये इनाम!

दुर्ग। जिले के भिलाई में इस साल की प्रदेश की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। भिलाई के सुपेला आकाशगंगा बाजार के एक ज्वेलरी शॉप में 3 करोड़ रुपये की कीमत की ज्वेलरी चोरी कर ली गई थी। वारदात के बाद जिले में पुलिस की किरकिरी होने लगी। इसके बाद 36 अफसरों की एक टीम बनाई गई। टीम ने वारदात के 36 घंटों के भीतर ही चोरी के आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को सम्मानित भी किया गया है।

जानकारी के अनुसार भिलाई के आकाशगंगा परिसर में स्थित पारख ज्वेलर्स में बीते 12 फरवरी को करीब तीन करोड़ रुपये की ज्वेलरी चोरी की सूचना पुलिस को मिली। भिलाई के मुख्य बाजारों में से एक आकाशगंगा में इतनी बड़ी चोरी से पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे। इसके बाद पुलिस टीम ने 36 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस की सफलता के बाद डीजीपी ने जांच टीम को 5 लाख रुपये के इनाम दिए हैं। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी ने जांच टीम को बीते 16 फरवरी को सम्मानित किया है।

पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि आकाशगंगा परिसर में स्थित पारख ज्वेलर्स में कवर्धा के शातिर चोर लोकेश श्रीवास ने अकेले ही करीब 3 करोड़ के जेवरातों सहित नगदी पर से हाथ साफ कर दिया था। इस घटना के बाद पुलिस की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो रहे थे। पूछताछ में पता चला कि आरोपी सोमवार की शाम को ही ज्वेलरी शॉप की छत पर चढ़ गया था और मंगलवार की देर रात तक वहीं रहा।