छजका ने कृषि मंत्री पर FIR के लिए दिया आवेदन… मौसम आधारित फसल बीमा पर धोखाधडी का आरोप

[highlight color=”yellow”]अम्बिकापुुर[/highlight]

छत्तीसगढ जनता युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी तीन दिवसीय सरगुजा सरगुजा प्रवास पर है। इस दौरान श्री तिवारी आज शंकरगढ मे कार्यकर्ता सम्मेलन मे शामिल हुए। इधर शंकरगढ मे आयोजित कार्यक्रम से वापसी के बाद विनोद तिवारी छग जनता कांग्रेस के युवा और वरिष्ठ नेताओ के साथ शाम 7 बजे अम्बिकापुर के कोतवाली थाना पंहुचे और प्रदेश के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पर किसानो से अवैध वसूली का आऱोप लगाते हुए,,  कोतवाली थाना प्रभारी को मंत्री के खिलाफ शिकायत पत्र दिया । जिसमे श्री तिवारी द्वारा मौसम आधारित फसल बीमा मे किसानो के साथ करोडो के फर्जीवाडे का आऱोप लगाया है ।

छत्तीसगढ जनता युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने ये आरोप लगाया गया है कि सरकार ने किसानो से 25 फीसदी की जगह 50 फीसदी प्रमीयम राशि वसूल कर ली है । तिवारी  के मुताबिक प्रदेश के कृषि मंत्री द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करके 7 बीमा कम्पनियों को ग़लत तरीक़े से फ़ायदा पहुँचाने की नीयत से छत्तीसगढ़ के 9 लाख 74 हज़ार 199 किसानों और सरकार को  772 करोड़ का चूना लगाया गया। गौरतलब है कि आज विधानसभा मे मरवाही विधायक अमित जोगी द्वारा कृषि मंत्री से सवाल पूछे जाने पर कृषि मंत्री ने उत्तर देने के बजाय श्री अमित जोगी को झूठा कहा जिसको श्री तिवारी ने निंदा की है। विनोद तिवारी ने कहा कि अमित जोगी के सवालो पर कृषि मंत्री उत्तर विहीन हो गए थे और उनके द्वारा खीज कर ऐसी असंसदीय भाषा बोलना ये प्रमाणित करता है कि सरकार को किसानों के हित से कोई लेना देना नहीं है। तिवारी ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि दूसरों को झूठा वे ठहरा रहे हैं जो खुद थोथी घोषणाएं कर छत्तीसगढ़ के किसानों को धोखा देते आ रहे हैं।  इधर इसी मामले को लेकर श्री तिवारी के साथ जोगी कांग्रेस के 100 से अधिक वरिष्ठ कार्यकर्ता कोतवाली थाने पंहुचे और कृषि मंत्री पर फर्जीवाडे का आरोप लगाकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। साथ ही उपस्थित कार्यकर्ताओ ने कृषि मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

vinod tiwari photo cg janta congress 1

 

[highlight color=”red”]पुतला दहन होगा[/highlight]

छत्तीसगढ जनता युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया अम्बिकापुर के साथ ही प्रदेश के कई जिलो मे जनता कांग्रेस के पदाधिकारी औऱ कार्यकर्ता ने कृषि मंत्री के खिलाफ थानो और कोतवाली मे शिकायत पत्र दिया गया है । मीडिया से चर्चा के दौरान श्री तिवारी ने बताया कि इस मसले मे अगर कृषि मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही की गई तो फिर जनता कांग्रेस कोर्ट के माध्यम से एफआईआर दर्ज कराएगी और इस मुद्दे को लेकर छग जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता कल पूरे प्रदेश मे कृषि मंत्री का पुतला दहन करेंगे।

[highlight color=”red”]प्रभारी ने कहा [/highlight]

इधर छग जनता युवक कांग्रेस जोगी के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी और अन्य नेताओ के हस्ताक्षर युक्त शिकायत पत्र पर कोतवाली थना प्रभारी ने उनको रिसवींग तो दे दी। लेकिन मामला मंत्री से जुडा होने के काऱण फिलहाल एफआईआर दर्ज नही की गई है। प्रभारी के मुताबिक मामले की जांच के लिए बडे अधिकारियो से मार्गदर्शन के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

[highlight color=”red”]कोतवाली थाना पंहुचे[/highlight]

प्रदेशाध्यक्ष के साथ शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पंहुचने वालो मे दानिश रफीक, सुरेन्द्र चौधरी, इरफान सिद्दिकी, पी.एस.कुमार, भानू प्रताप सिंह, अशफाक अली,  बलविन्दर सिंह छाबडा, देवेष प्रताप सिंह,  गोल्डी सिंह , समेत तकरीबन 100 कार्यकर्ता मौजूद थे।