कोरवा जनजाति के है सरगुजा के शैडो कलेक्टर.. सर से उठ चुका है माँ-पिता का साया..!

अम्बिकापुर शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा पांच चरणों में आयोजित प्रतियोगिता में सफल होने पर बतौली जनपद अंतर्गत आने वाले सुवारपारा निवासी एवं शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय सीतापुर के बी.एस.सी. अंतिम वर्ष के छात्र अमित कुमार आज सरगुजा जिले के शैडो कलेक्टर बने। कलेक्टर किरण कौषल द्वारा अमित कुमार को सोमवार को ही आमंत्रण प्रेषित किया गया था। अमित कुमार आज मंगलवार को लगभग 9 बजे नोडल अधिकारी एवं सहायक प्राध्यापक बोधराम शर्मा के साथ कलेक्टर निवास पहुंचे। कलेक्टर द्वारा अमित कुमार को कलेक्टर की दिनचर्या के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इसके पष्चात् अमित कुमार कलेक्टोरेट परिसर पहुंचे तथा प्रति सप्ताह सभी विभागों के जिलाधिकारियों की होने वाली समय-सीमा की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव भी कलेक्ट्रेट पहुंचे और एक दिन के कलेक्टर को फूलो का गुस्दस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया..

आपको बतादें की अमित कुमार सरगुजा के दूरस्थ क्षेत्र के रहने वाले है और विशेष संरक्षित कोरवा जनजाती से हैं.. इनके माता-पिता का स्वर्गवास हो चुका है.. बावजूद इसके अमित जीवन में संघर्ष कर रहे है..वो सीतापुर कालेज से पढ़ाई कर रहे है.. और आज शैडो कलेक्टर के लिए चुने जाने के बाद कोरवा जनजाति के लोगो का मान अमित ने बढ़ाया है..

इस दौरान अमित कुमार ने मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेष के युवाओं के प्रोत्साहन के लिए की गई इस पहल को अत्यंत महत्वपूर्ण एवं सराहनीय बताया। उन्होंने बताया कि कलेक्टोरेट में आने से पहले वह नर्वस महसूस कर रहा था, किन्तु कलेक्टर मैडम के प्रोत्साहन एवं आत्मीयतापूर्ण व्यवहार से वह बेहद प्रसन्नता महसूस कर रहा है।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने प्रतिभावान युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देष्य से मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रदेष के युवाओं को भविष्य में उत्कृष्ट कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने जिला प्रषासन की ओर से अमित कुमार के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जब राज्य के लाखों युवाओं के बीच हुई प्रतियोगिता में आपका चयन हुआ है तो निष्चित रूप से सतत् परिश्रम एवं लगन से अध्ययन करने पर भारतीय प्रषासनिक सेवा में भी चयन हो सकता है।

वही शैडो कलेक्टर अमित का स्वागत करने पहुचे भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव ने अमित को शुभकामनाये दी साथ ही मुख्यमंत्री की इस पहल को अनूठा प्रयास बताया है. उन्होंने कहा की प्रदेश में आयोजित इस कार्यक्रम से छात्रो को अपने सेलेवस के साथ साथ अन्य क्षेत्रो की जानकारियों के बारे में जानने की इच्छा बढ़ेगी..