कुंए में मिली लाश पर थाने में हंगामा.. हत्या की आशंका.. पुलिस पर मामला दबाने का आरोप…

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली से लगे भटको पंचायत अंतर्गत लगरुपारा गांव के एक कुएं में  ग्रामीण की लाश मिलने के मामले में शुक्रवार को ग्रामीणों ने हत्या किए जाने का संदेश जता कर पुनः जांच की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। मामले को लेकर गहमागहमी बनी हुई है। बतौली पुलिस ने संपूर्ण मामले की जांच कर पुष्टि किए जाने का आश्वासन ग्रामीण को दिया है। ग्रामीणों ने जांच संतोषप्रद ना पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक से शिकायत की बात कही।

जानकारी के अनुसार भटको पंचायत अंतर्गत लगरु गांव के कुएं में बुधवार को अशोक नगेशिया पिता बोध साय नगेशिया की तैरती हुई लाश मिली थी। ग्रामीणों की सूचना पर  पुलिस ने पंचनामा पश्चात लाश का पोस्टमार्टम कराया था। प्रथम दृष्टया जांच के बाद पुलिस ने नशे की हालत में गिर जाने को प्रमुख कारण माना था। शुक्रवार को मामले की पुनः जांच की मांग करते हुए लगरु गांव के समस्त ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि पुलिस अशोक नगेशिया के मामले में पुनः जांच करें क्योंकि उसके शरीर पर नाखून के निशान पाए गए हैं। गर्दन टूटी हुई थी। सड़क से काफी दूर कुआ होने की वजह से संदेह होता है कि अशोक नगेशिया इतनी दूर नशे की हालत में भी कुएं के पास नहीं गया होगा। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस मामले में लीपा पोती कर रही है। थाने का घेराव करने के बाद काफी देर तक परिसर में गहमागहमी मची रही। जांच अधिकारी देवव्रत तिर्की ने मामले की गंभीरता को समझकर मृतक के साथ शराबखोरी करने गए सभी दोस्तों से पुनः पूछताछ की। ग्रामीणों के भी बयान लिए गए। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच के बाद सत्यता अवश्य प्रमाणित होगी। ठोस आश्वासन मिलने के बाद देर शाम ग्रामीण वापस लौट गए।

थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों में पिता बोध साय, भाई सहदेव ,अमृत साय,बलदेव, वीरेंद्र ,रामविलास ,दिनेश घासीराम, कमलेश्वर ,हेमंत यादव ,पारस यादव सहित दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीण थे।

देवव्रत तिर्की एएसआई जांच अधिकारी थाना बतौली

कुएं में मिली लाश के संदर्भ में ग्रामीणों ने पुनः जांच की मांग की है। प्रथम दृष्टया नशे की हालत में गिरना पाया गया था। ग्रामीणों की मांग पर पुनः जांच हेतु बयान लिए गए हैं  पोस्टमार्टम रिपोर्ट शनिवार को अवश्य मिल जाएगी। चिकित्सक से इस संबंध में बातचीत हो चुकी है