कांग्रेस अब प्रदूषण मुक्त..लेकिन जाने का दुख : अनुपम

अम्बिकापुर

अजीत जोगी ने पिछले दिनो नई पार्टी बनाने के एलान कर दिया है। जिसके बाद दो दिन पहले सरगुजा के यूथ कांग्रेस पदाधिकारियो ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और यूथ कांग्रेस के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन इस इस्तीफे के बाद यूथ कांग्रेस की राजनिती मे नया मोड आ गया है। सरगुजा लोकसभा सभा के उपाध्यक्ष और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष के इस्तीफे कम बर्खास्तगी के बाद , सरगुजा लोकसभा के अध्यक्ष बनाए गए अनुपम फिलिप मे आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। सर्किट हाउस मे आयोजित इस प्रेस कांफ्रेस मे श्री फिलीप ने पत्रकारो को ये जानकारी दी है कि पिछले दिनो नाटकीय घटनाक्रम मे जिन लोगो ने यूथ कांग्रेस के विभिन्न पदो से इस्तीफा दिया है। उनमे से ज्यादातर ऐसे है जिन्होने लोकसभा और विधानसभा के फर्जी पदाधिकारी बन कर इस्तीफा दिया है। जो पूरी तरह से गलत है। उन्होने दानिश रफीक के राष्ट्रीय सचिव के पद से इस्तीफा देने वाले मामले को भी हास्यास्पद बताया और कहा कि वो लोकसभा के अध्यक्ष थे उससे इस्तीफा देते तो शायद अच्छी बात होती।

अजीत जोगी की पार्टी मे शामिल होने वाले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दानिश रफीक , प्रदेश महासचिव राकेश सिंह ने दो दिन पूर्व पत्रकार वार्ता मे ये जानकारी दी थी कि उन्होने कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन आज यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष और निष्कासन के बाद लोकसभा अध्यक्ष की हैसियत से प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर अनुपम ने यूथ कांग्रेस की वेबसाईट के हवाले देकर ये बात कही है कि इस्तीफा देने वाले मे प्रदेश के एक , लोकसभा के तीन और विधानसभा के तीन पदाधिकारियो को छोड कर बांकी लोगो ने फर्जी पदाधिकारी बन कर अपना इस्तीफा दिया । यूथ कांग्रेस के नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह ,अजय सिंह और दीपक मिश्रा के साथ प्रेस कांफ्रेस करते हुए अनुपम ने जोगी की पार्टी मे शामिल हुए अपने पुराने साथी दानिश रफीक के बारे मे कहा कि उन्होने अपना इस्तीफा यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव की हैसियत से दिया है जबकि वो लोकसभा के अध्यक्ष थे, ऐसे मे अनुपम ने दानिश के इस्तीफे पर कई सवाल खडे किए। इतना ही नही इस्तीफा देने वाले बलविंदर सिंह छाबडा के इस्तीफे को लेकर अनुपम ने आरोप लगाया कि वो सरगुजा लोकसभा के महासचिव थे जबकि उन्होने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। हांलाकि प्रेस कांफ्रेस मे अनुपम ने इस मसले से जुडे मामले का कोई दस्तावेजी प्रमाण फिलहाल पत्रकारो को मुहैया नही कराया है।

अब तक क्यो नही हुई थी कार्यवाही 

गौतरतब है कि प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर जिन निष्कासित यूथ कांग्रेस पदाधिकारियो को फर्जी बताया जा रहा है वो पिछले काफी महीनो से अपने लेटर हेड और वाहनो मे उसी पद का बोर्ड लगाकर घूम रहे थे , जिस पद से उन्होने इस्तीफा दिया है। लेकिन उसके बावजूद भी उन पर आलाकमान द्वारा कोई कार्यवाही ना किया जाना कई सवालो को जन्म देता है। हांलाकि प्रेस कांफ्रेस मे पत्रकारो के जवाब मे ये बताया गया कि इसकी शिकायत कई बार पार्टी फोरम मे किया जा चुका है और इसलिए ऐसे लोगो पर पार्टी ने कार्यवाही की है। लेकिन हैरत की बात है कि ये कार्यवाही तब हुई जब उन्होने खुद कांग्रेस को छोड कर जोगी के साथ जाने का फैसला किया। अगर पहले कर दी जाती तो शायद यूथ कांग्रेस इस त्रासदी से बच सकती थी।
प्रदूषण से मुक्ति लेकिन जाने का दुख  

यूथ कांग्रेस के कई नेताओ को फर्जी पदाधिकारी बनकर इस्तीफा देने का खुलासा करते हुए अनुपम ने कहा कि उनके जाने से पार्टी प्रदूषण मुक्त हो गई है। हालाकि इन सबके बीच पत्रकारो के सवाल मे अनुपम ने ये भी कहा कि जब कोई घर छोडकर जाता है तो दुख तो होता ही है।
फर्जी लोगो की सूची जारी करने के सवाल पर

प्रेस वार्ता मे यूथ कांग्रेस के नेताओ ने पत्रकारो से कहा कि यूथ कांग्रेस के किसी पदाधिकारी की सूची जारी करने की जरूरत नही है आप सब ईमेल में में देख सकते है उसे कोई नही बदल सकता,  मुझे अपनी तरफ से कोई सूची जारी करने की जरूरत नहीं है युवक कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ता को साथ लेकर चलने का प्रयास करूंगा और हमारी सीधी लड़ाई भाजपा से है ।
बारी ने कहा कि इतने सदस्य है ही नही

पीजी कालेज छात्र संघ के अध्यक्ष औऱ विधासभा अध्यक्ष सतीश बारी ने कहा यूथ कांग्रेस छोडकर गए लोगो ने जो 25 हजार एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ से इस्तीफा दिलाने का दावा किया है वो इसलिए बेबुनियाद है क्योकि एक तो इतने सदस्य है ही नही और दूसरा इस बार के सदस्यता मे जोगी गुट के किसी भी नेताओ ने ना ही यूथ कांग्रेस की सदस्या मे हिस्सा लिया है और ना ही एनएसयूआई की।

आगे की लिंक मे पढिए यूथ कांग्रेस के नेताओ का इस्तीफा 

https://fatafatnews.com/%E0%A4%AF%E0%A5%82%E0%A4%A5-%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%82%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%B8-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%AC%E0%A4%A1%E0%A5%87-%E0%A4%A8%E0%A5%87%E0%A4%A4%E0%A4%BE%E0%A4%93/