कहीं मध्यप्रदेश से तो नहीं लाई जा रही थी धान.? ड्राइवर फरार..मालिक का पता नहीं!..

सूरजपुर..(भैयाथान से प्रकाश दुबे ).. सीमावती राज्यो से धान खरीदी केंद्रों में खपाए जा रहे हैं धान मामला जिले के दूरस्थ अंचल बिहारपुर चांदनी का है।जहां आज तड़के एक टैक्टर क्रमांक MP53-M-2877 से धान से भरी ट्रैक्टर जैसे ही बिहारपुर पहुँचा .तो कुछ लोगो के द्वारा पतासाजी करना शुरू किया गया. तो धान लेकर आ रहे ट्रैक्टर चालक के द्वारा गोल मोल जवाब देने लगा जिस पर तत्काल एसडीएम ज्योति सिंह को दूरभाष पर मामले की जानकारी दी गई. और फिर एसडीअम ने तत्काल मौके पटवारी ओमप्रकाश सिंह को भेजकर जानकारी हासिल की तो. बताया गया कि एक ट्रैकर धान बिहारपुर थाना के समीप खड़ा पाया गया है. लेकिन पटवारी के द्वारा जब ट्रैक्टर के मालिक की जानकारी ली गई तो ना मालिक का पता चला और ना ही कोई ड्राइवर सामने आया. जिसके बाद उन्होंने संदिग्ध ट्रैक्टर को जप्त कर थाने को सौंप दिया है.

वही जब से धान की खरीदी में 2500 रुपये की समर्थन मूल्य सरकार द्वारा किया गया है. तब से सीमावर्ती राज्यों से बिचौलियों के द्वारा लगातार राज्य में लाकर धान समितियों में खपाए जाने की खबरें आ रही हैं.

वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यह धंधा बिचौलियों और पुलिस की मिली भगत से बड़े लम्बे समय से अंजाम दिया जा रहा है. वही जब इसकी खबर जिला प्रशासन को लगी प्रशासन तत्काल हरकत में आया और मामले की गम्भीरता को देखते हुए भैयाथान एसडीएम ज्योति सिंह के मौके के लिए रवाना हो गई हैं.