कलेक्ट्रेट के पीछे जमा गंदा पानी : लोगो ने किया निगम का घेराव

अम्बिकापुर 

हाई कोर्ट के आदेश के बाद भले ही निगम का चुनाव कुछ महीनो के लिए टल गया हो ,, लेकिन अम्बिकापुर मे चुनावी सर्गमर्मियो कम नही हुई है। अम्बिकापुर नगर निगम मे विपक्ष मे बैठी कांग्रेस और पार्टी से टिकट के दावेदार दोनो अब वार्ड समस्याओ के लिए हल्ला बोलने लगे है । ऐसा ही आज तब देखने को मिला जब वार्ड क्रमांक 25 के एक टिकट दावेदार ने वार्ड के एक गड्ढे मे गंदा पानी भरे होने की समस्याओ को लेकर निगम का घेराव किया। लेकिन निगम आयुक्त ने इस मसले मे चुटकी ले ली।

अम्बिकापुर के जवाहर लाल नेहरु वार्ड क्रमांक 25 मे जिला कलेक्ट्रेट परिसर की बाउंड्री से लगी हुई है ईरानी बस्ती है। ईरानी बस्ती और आस पास की काफी जमीन रिकार्ड मे शासकीय खाते मे दर्ज है। लेकिन इस बस्ती के सामने स्थित तालाबनुमा गड्ढा किसी निजी व्यक्ति की जमीन है। जिसमे वर्षो से आस पास के इलाको का मैला पानी जमा हो रहा है। इस मैले पानी मे पनप रहे मच्छर और बिमारी के कारण लोगो जितना परेशान है ,, उतनी ही परेशानी वार्ड से टिकट के दावेदार बबन सोनी को है, लिहाजा कल से इस स्थान पर धरने मे बैठे बबन सोनी ने आज आस पास के लोगो के साथ मिलकर निगम का घेराव कर दिया।unnamed

निगम घेराव के दौरान महापौर ,सफाई विभाग और आयुक्त के खिलाफ इन लोगो ने जमकर नारेबाजी की। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि इनकी इस बुलंद आवाज को सुनने उस दौरान निगम के प्रशासनिक भवन मे ना ही महापौर थे, औ ना ही निमग आयुक्त । लिहाजा उन लोगो ने गंदे पानी की निकासी समेत कई बुनायादी समस्याओ को ज्ञापन मौजूद अधिकारी को दे दिया। लेकिन दूसरी ओर शहर के एक मार्ग के चौडीकरण के विवाद को निपटाने मे व्यवस्थ निगम आयुक्त से जब इनकी समस्याओ को सवाल पूंछा गया तो उन्होने कहा कि जिस जमीन मे पानी भरा है वो काफी नीचे है,, लिहाजा गड्ढानुमा जमीन बेंचने वाले मालिक को ही इस समस्या के समाधान के लिए मजबूर किया जाएगा।

निगम चुनाव की नई तारिखो की घोषणा के इंतजार बिना कांग्रेस निगम मे 10 वर्षो से सत्तासीन भाजपा के तख्त को हिलाने का प्रयास जारी कर चुकी है। ऐसे मे जिला कलेक्ट्रेट के पिछवाडे पसरी गंदगी का मुद्दा भी काफी अहम है। जिसे कांग्रेस पूरे शहर के लिए ना सही लेकिन वार्ड क्रमांक 25 मे जीत के लिए जरुर भुनाना चाहेगी।