इस स्कूल मे हडताल का नही दिखा असर…. क्योंकि यहां की शिक्षिका बन गई कलेक्टर

अम्बिकापुर सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल ने आज अचानक अम्बिकापुर विकाखण्ड के ग्राम पंचायत भिट्ठी कला पहुंच गई , यहां पहुंच कर कलेक्टर ने गांव के शासकीय प्राथमिक शाला का औचक निरीक्षण किया औऱ फिर वहां मौजूद नौनिहाल छात्र छात्राओ को गणित एवं अंग्रेजी पढ़ाया तथा प्रधानपाठक से स्कूली गतिविधियों की जानकारी भी ली। इस दौरान कलेक्टर ने कई बच्चो के हाजिरजवाबी की ताऱीफ भी की।
बच्चो की हाजिरजवाबी से हैरान हुई कलेक्टर.. कलेक्टर ने कक्षा पहली एवं दूसरी के बच्चों को अंग्रेजी के कैपीटल लेटर एवं कर्सिव लेटर को ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बच्चों को पूछा अधिकांश बच्चों ने सही-सही जवाब दिया। इसी प्रकार उन्होंने दो एवं तीन का पहाड़ा पूछा जिसे कक्षा पहली के छात्र विवेक दास ने पहाड़ा सुनाया। कलेक्टर ने बच्चों के हाजिर जवाब की सराहना करते हुए मन लगाकर पढ़ाई करने की बात कही। कलेक्टर ने कक्षा पांचवी के छात्रों से गुणा एवं भाग की संख्यात्मक प्रश्न हल करने तथा 18 एवं 19 की पहाड़ा सुनाने कहा जिसपर कुमारी रेश्मी, कुमारी चन्द्रमुखी, समीर कुमार, राहुल कुमार, शुभम कुमार ने प्रश्न हल कर पहाड़ा सुनाया।
एक शिक्षिका और 77 बच्चे मिले मौजूद ..   प्रधान पाठक ऋतु श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल में प्रधान पाठक सहित 4 शिक्षक पदस्थ हैं जिसमें से 3 शिक्षक पंचायत हैं। तीनों शिक्षक पंचायत हड़ताल के कारण अनुपस्थित हैं। स्कूल में बच्चों की दर्ज संख्या 102 के विरूद्ध आज की उपस्थति 77 पाया गया।  निरीक्षण के दौरान मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी  संजय कुमार गुप्ता, जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान  के.सी.गुप्ता, एमआईएस प्रशासक  डी.के.राय उपस्थित थे।