इधर हवा में हाथ पैर मारती रही पुलिस.. उधर युवाओं ने निभाई पुलिस की भूमिका ..और कर दिया हज़ारो की चोरी का ख़ुलासा!.

सूरजपुर. बीते 07 जनवरी की रात शहर सें चंद कदमों की दूरी पर ग्राम पंपापुर के झारपारा में स्थित मॉडल स्कूल में चोरी की वारदात हुई. अज्ञात चोरों ने एलईडी समेत हज़ारों रुपये की सामग्री में हाथ साफ कर दिया और फ़रार हो गए. घटना की सूचना कोतवाली पुलिस में की गई. रिपोर्ट दर्ज कराने के 24 घंटे के अंदर पुलिस तो चोर तक नहीं पहुंच पाई. लेकिन गांव के ही युवाओं ने मिलकर चोरी के मामले का खुलासा कर दिया. उन्होंने ना केवल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों तक पहुचें. बल्कि चोरी हुई सभी सामाग्रियों को भी बरामद कर लिया.

दरअसल 07 फरवरी की रात ग्राम पंपापुर के झारपारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला जो इलाके में मॉडल स्कूल के रूप में अपनी एक अलग पहचान रखता है. अज्ञात चोरों ने स्कूल में स्मार्ट क्लास रूम संचालन के लिए रखे. एलईडी टीव्ही सहित अन्य सामग्री चोरी कर फ़रार हो गए.

कोतवाली पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद 08 फरवरी को मामले की जांच करने मौके पर करीब तीन बार अलग-अलग समय पर पहुंचे. अगले दिन 09 फरवरी के दोपहर तक पुलिस के हाथ खाली ही रहे..और हवा में हाथ पैर मार रहे पुलिस की स्थिति को देख. वहां के युवाओं ने दोपहर सें खुद ही चोरी के मामले की पड़ताल शुरू कर दिए. इसी दौरान आसपास की बारीकी से जांच करने पर कुछ स्थानों पर समानों के लेकर जाने के निशान मिले. निशान के आधार पर क्रमवार जांच करते हुए. गांव के ही एक शख़्स के घर के पास टीव्ही के कार्टून अधजली हालात में और फोम पैरा में मिली. शक के आधार पर उस शख्स से पूछताछ करने पर सही जवाब नहीं दिया गया. तो युवाओं ने घर की तलाशी ली. तो रिव्वालविंग कुर्सी को खोलकर ड्रम के अंदर, जमीन के अंदर गाड़ कर रखें कैरम बोर्ड सहित अन्य सामाग्री बरामद हुई.

चोरी की सामानों की जानकारी मिलने पर तत्काल कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी सामाग्री को आरोपी के पास से जप्त कर..आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.