आदमखोर भालू का आखिर हो गया अंत……देखिए भालू के हमले की लाईव वीडियो

सूरजपुर

सूरजपुर के प्रेमनगर वन परिक्षेत्र के कई गांवो मे आंतक मचा चुके आदमखोर भालू को आखिरकार मार गिराया गया है। वन परिक्षेत्र के कछिया गांव मे इंसान और मवेशियो की जान के लिए खतरा बन चुके हिंसक भालू का आतंक क्षेत्र मे कई दिनो से जारी था। मारे गया आदमखोर भालू बीते 21 दिसंबर को एक ग्रामीण और 22 दिसंबर को एक वनकर्मी की जान ले चुका था । वही करीब दो दर्जन से ज्यादा पालतू जानवरो को भी अपना हिंसक रुप का शिकार बना चुका था । गौरतलब है कि बीते 22 दिसंबर को प्रेमनगर के कछिया गांव मे भालू का आतंक मचा हुआ था । जानकारी के मुताबिक कछिया गांव के लोगो ने भालू के आंतक की शिकायत कई बार वन विभाग से की थी जिसके बाद वरिष्ठ वन अधिकारियो की निर्देष पर क्षेत्र मे तैनात वनकर्मी के.पी. सिंह बीते 22 दिसंबर को ग्रामीणो के साथ भालू को गांव के जंगल से खदेडने जंगल की ओर जा रहा था । कि तभी झाडियो मे छुपे भालू ने आगे आगे चल रहे वन कर्मी केपी सिंह को घर दबोचा।
इधर हिंसक भालू के आदमखोर हो जाने के बाद वन विभाग ने वन मुख्यालय रायपुर से अनुमति लेकर स्थानिय पुलिस को भालू को मारने का निर्देश दिया और अंत मे पुलिस ने इंसानी जान के दुश्मन बन चुके भालु को बंदूख की गोलियो से मार गिराया । बहरहाल दो इंसानो और दो दर्जन से अधिक मवेशियो को मौत के घाट उतार चुके भालू की मौत से ग्रामीणो ने राहत कि सांस ली है ।

नावीद शुजाउद्दीन डी.एफ.ओ
छत्तीसगढ शासन और वन विभाग की अनुमति के बाद इंसान और मवेशियो की लिए मुसीबत बन चुके भालू को पुलिस विभाग की मदद से मार गिराया गया है।

देखिए भालू के हमले की लाईव वीडियो   http://youtu.be/v8cwGVFmcD4