अब सोशल मीडिया कांग्रेस के प्रचार का बनेगा हथियार… कार्यशाला संपन्न

अम्बिकापुर

पिछले चुनाव में मिली हार और अगले चुनावो में जीत के लिए आतुर छत्तीसगढ कांग्रेस कमेटी अब सोशल मीडिया को अपना हथियार बनाने के लिए कमर कस चुकी है…. जिसके लिए उसने एआईसीसी के ट्रेनरो के मदद से प्रदेश के मीडिया सेल प्रभारी और प्रवक्ताओ को ट्रेनिंग देने का सिलसिला शुरु कर दिया है…  कार्यशाला में विशेष रुप से विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह भी मौजूद रहे।

सोशल मिडिया के प्रचार प्रसार के बलबूते केन्द्र में भाजपा ने अपनी सरकार बना ली है… तो भला अब कांग्रेस अपने दल की बेहतरी और आगामी चुनावो में हार के गम से बचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही है तो इसमें बुरा क्या है.. दरअसल आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के राजमोहनी देवी भवन में सोशल मीडिया के संबध में कांग्रेस की एक कार्यशाला का आयोजन unnamed (22)किया गया.. जिसमे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से भेजे गए ट्रेनरो नें कांग्रेस मीडिया सेल और संभाग के विभिन्न कांग्रेस प्रवक्ताओ को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पार्टी की योजनाओ और उद्देश्यो को जनता तक पंहुचाने के गुर सिखाए….

आज के आधुनिक युग में सोशल मिडिया नें समाज में जिस तरह से प्रभाव कायम कर लिया है.. उससे भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी प्रभावित हो गई है… लिहाजा कांग्रेस भी अपने कार्यकर्ताओ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार के पैतरे बता रही है,,, इधर कांग्रेस के इस कार्यशाला में प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी मौजूद थे… जो इस प्रयास की सराहना भी कर रहे है और सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार के आभाव को पिछले चुनाव की हार का कारण भी मान रहे है…लेकिन कांग्रेस की इस कदम को श्री सिंहदेव किसी अन्य दल की नकल मानने से साफ इंकार कर रहे है।

फेसबुक , ट्वीटर और ऐसे ही दर्जनो सोशल मीडिया साईट ,, आज के युग में किसी भी नेता की राजनिती चमकाने का एकेले माजदा रखती है…. लिहाजा सोशल मीडिया के महत्व और उसके फायदे सिखाने के लिए कांग्रेस की ये कार्यशाला ….. कांग्रेस की पुन स्थापित होने के लिए कितना कारगर होगी.. ये आगामी चुनावो में साफ हो जाएगा…..

 

अमितेश पाण्डेय, ईटीव्ही न्यूज ,सरगुजा(अम्बिकापुर)