अपरहण के कुछ घंटे बाद सही सलामत मिल गया मासूम

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र मे एक मासूम के अपहरण का मामला सामने आया है। हांलाकि अपरहण के कुछ घंटे बाद मासूम सही सलामत मिल गया और अपहरणकर्ताओ को ग्रामीणो ने पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने दोनो आरोपियो के खिलाफ अपहरण और फिरौती का मामला दर्ज कर लिया है।

अपहरण का ये मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र मे आने वाले धनगंवा गांव का है। जंहा के 6 वर्षीय मासूम को गांव के ही युवक श्यामू की मदद से लखनपुर क्षेत्र के लहपटरा मे रहने वाले उसके VIS1देवेन्द्र ने कल शाम अगवा कर लिया था। इधर गांव मे लापता बच्चे के परिजन उसकी तलाश कर ही रहे थे कि गांधीनगर पुलिस को सूचना मिली कि शहर के पंजाब गार्डन के पास रोता बिलखता एक बच्चा सडक किनारे खडा है। लिहाजा पुलिस ने उसके बताए अनुसार जब उसके गांव लेकर पंहुची तो पुलिस को पता चला कि जिस बच्चे को वो गांव लेकर पंहुची है,, उसका कुछ घंटे पहले मोटरसाईकिल सवार युवक ने उसका अपहरण कर लिया था।

दरअसल अपहरण की इस वारदात मे गांव की ही युवक श्यामू शामिल था। और अपहरण की इस वारदात के बाद गांव मे होते बवाल को देखकर श्यामू ने देवेन्द्र को मोबाईल पर इस बात की सूचना दे दी थी। और इसीलिए देवेन्द्र उसको पंजाब गार्डन के पास छोडकर भाग गया था। लेकिन आज सुबह अपृहत बच्चे द्वारा अपहरण की घटना और अपहरणकर्ताओ का नाम बताने के बाद ग्रामीणो ने श्यामू और देवेन्द्र दोनो को पकड कर पहले जमकर पिटाई की। बाद मे दोनो आरोपियो को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

फिरौती के लिए अपहरण बच्चे का अपहरणकर्ताओ ने तो छोड दिया। लेकिन अब वो खुद सलाखो के पीछे आ गए है। इधर मामले से जुडे आरोपियो से पूछताछ मे ये पता चला है कि ये अपहरण एक लाख की फिरौती मांगने की नीयत से किया गया था। लिहाजा पुलिस ने दोनो आरोपियो के खिलाफ 364 क और 34 के तहत अपराध पंजीपद्द कर लिया है। बहरहाल पूरे मामले मे ये अच्छी बात रही है कि मासूम बच्चा सही सलामत परिजनो के पास पंहुच गया है। और आरोपी अपनी करनी की सजा काटने सलाखो के पीछे पंहुच गए है।