स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही.. उपयोग के बाद सड़क किनारे फेंक दिए इंजेक्शन..

बीजापुर. स्वास्थ्य विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिससे ग्रामीण बहुत परेशान है। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में उपयोग होने वाले इंजेक्शन शिरीन रोड़ किनारे ‌लाकर‌ फेंक दिये जाते हैं। ग्रामीणों द्वारा कई बार ऐसा करने से रोका गया है किन्तु वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। एक तरफ स्वास्थ विभाग को सब अपना मशीहा मानते है क्यूंकि किसी भी प्रकार की स्वास्थ समस्याओं से वही सबकी रक्षा करते है लेकिन स्वास्थ विभाग ऐसा करके भोले-भाले ग्रामीणों के जीवन को बहूत बड़े संकट में डाल रहा है।

Random Image

Ngt के नियम की माने तो इसको जलाना या इसको जमीन में दफन किया जाता है, पर महकमे के पास इतना समय ही कहा है। स्वास्थ विभाग द्वारा इस तरह की लापरवाही देख कर यह साबित होता है कि वो सिर्फ अपनी ड्यूटी निभा रहे है बाकि जनता की उन्हें कोई परवाह नहीं है। और बाकि समस्याएं तो हमे चिकित्सा केंद्र में देखने मिल ही जाती है। एक तरफ जहां ngt के नियमो को ताक में रख कर नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही है तो दूसरी तरफ लोगो की जान से खेला जा रहा है। पहले ही देश बहुत बड़ी महामारी कोरोना से उभर नहीं पाया है, वहीं इस तरह की लापरवाही सामने आ रही है जो किसी भी महामारी को उत्पन्न कर सकती है।

ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ विभाग द्वारा इन्जेक्शन बीजापुर से जगदलपुर हाईवे रोड एजुकेशन सिटी से पहले ग्राम पंचायत तुरनार के प्लांटेशन से स्कूल जाने वाले रोड़ पर आम झाड़ के पीछे खेत के पास फेका जाता है, इससे गांव के बच्चों को बहुत खतरा रहता है। सम्पूर्ण क्षेत्र में महामारी जैसे लक्षण नजर आने लगे है, सरकार को जल्द ही इस समस्या का निवारण करना होगा अन्यथा करोना के जाने से पहले प्रदेश दूसरी महामारी की चपेट में आ जाएगा।