Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम के शहीदों की याद में फहराया विशाल तिरंगा, कही ये बातें



रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लालबाग मैदान हैलीपैड से पैदल चलकर पह झीरम घाटी शहीद मेमोरियल पहुंचे। यहां उन्होंने झीरम के शहीदों की याद में विशाल तिरंगा फहराया। शहीदों की याद झीरम मेमोरियल में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराता रहेगा।

बता दें कि 32 शहीदों की याद में मेमोरियल स्थापित किया गया है। सीएम बघेल झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले। शहीदों के परिजनों की हिम्मत और हौंसले की तारीफ की और हर सुख दुख में साथ रहने का वायदा किया। परिजनों को शाल, श्रीफल और पौधा के रूप झीरम स्मृति चिन्ह दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा आज 25 मई है,09 साल पहले आज ही के दिन बस्तर की झीरम घाटी में नक्सली हमले में हमने अपने अनेक वरिष्ठ नेताओं, जवानों सहित 32 लोगों को खो दिया था। उन 32 शहीदों में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा, उदय मुदलियार, योगेंद्र शर्मा जैसे अनेक लोगों के नाम शामिल हैं। बहुत से कार्यकर्ता, जवान और आम लोग भी उस हमले में शहीद हो गए थे। झीरम के शहीदों को नमन करते हुए मैं जगदलपुर में बनाए गए झीरम घाटी शहीद स्मारक को लोकार्पित कर रहा हूं।

सीएम ने आगे कहा परिवर्तन के लिए निकले थे पहले पंक्ति के जन नायक। पूरे प्रदेश, किसानों, युवाओं, छात्रों, बच्चों, महिलाओं के जीवन में परिवर्तन चाहते थे। आज वे हमारे बीच नहीं, पर उनका मार्गदर्शन सदैव बना हुआ है। आज छत्तीसगढ़ में हर किसी के साथ न्याय हो रहा है। आज हमारे नेता होते तो बहुत खुश होते। वो जहां भी होंगे आज हम सभी को आशीष दे रहे होंगे।