छत्तीसगढ़: मिलर्स ने धान चोरी करने के लिए अपनाया नया तरीका…. ट्रक में 5 व्यक्तियों को बैठा कर कराया वजन… फिर मिल में वजन कम होने की बात कहकर उर्पाजन केन्द्र से ले गया 20 क्विटंल अतिरिक्त धान… पकड़ आने के बाद हुआ खुलासा..

जांजगीर-चांपा। अकलतरा के ओंकार एग्रो टेक राइस मिल के द्वारा उपार्जन केन्द्र मूलमुला से धान उठाव के लिए डीओ कटा था। जब परिवहन के लिए उपार्जन केन्द्र ट्रक पहुंचा तो 6 व्यक्ति को ट्रक पर बैठाकर वजन करा दिया। फिर राइस मिल पहुचनें के बाद उसी 5 व्यक्ति को ट्रक से उतर कर फिर वजन कराया, जिसमें वजन करने पर कांटा में 20 क्विंटल धान कम बताया है। जिसकी शिकायत मिलर ने उपार्जन केन्द्र पर किया। तौल मे कम वजन धान होने की बात कहते हुए मिलर्स द्वारा 4 गाड़ी में वजन कम बता कर 20 क्विंटल धान अतिरिक्त ले गया।

जब इसकी जानकारी मुलमुला के धान केन्द्र प्रभारी को लगी तब उसका दिमाक ठनक गया कि आखिर वजन के बाद धान कैसे कम हो सकता है। फिर उन्होने दूसरे राउंड में ट्रक पर नजर रखना शुरू कर दिया। जब दूसरे राउंड के लिए ट्रक धान परिवहन के लिए पहुंचा तो ट्रक के अंदर बैठे लोगो पर नजर पड़ गई। जब जाकर केन्द्र प्रभारी को मिलर्स के द्वारा किये जा रहे धान की चोरी का तरीका समझ गया। ट्रक के अंदर बैठे 5 व्यक्तियो को ट्रक से उतार कर पूछताछ करना शुरू कर दिया। लेकिन ट्रक के अंदर बैठे व्यक्तियों ने इसका कोई जवाब नही दिया।

मुलमुला धान खरीदी केंद्र प्रभारी पुष्पराज सिंह ने इसका वीडियो अपने मोबाइल मे बना लिया। जांजगीर-चांपा के मिलर्स किस तरह उपार्जन केन्द्रो मे धान चोरी करने का नया-नया तरीका अपना रहे है, यह एक नया उदाहरण सामने आया हैं। मुलमुला धान खरीदी प्रभारी पुष्पराज सिंह ने इसकी शिकायत आज कलेक्टर से की हैं। वही मिलर्स के उपर शख्त कार्यवाही की मांग की हैं।