CG – जंगल कटाई के मामले में एक्शन: 28 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 14 गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

बलरामपुर: जिले के राजपुर वन विभाग की टीम ने जंगल और प्लांटेशन की कटाई करने के मामले में 28 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करते हुए.. दो अलग-अलग अतिक्रमण के मामले में 14 लोगो को गिरफ्तार किया है.. बता दे कि पिछले 3 दिनों के भीतर वन विभाग ने यह कार्यवाही किया है.. और इससे अतिक्रमणकारियों पर हड़कंप मचा हुआ है..

दरअसल, राजपुर वन परिक्षेत्र के अतौरी, खुखरी, अखोरा और भेंडरी में वन विभाग द्वारा लगाए गए प्लांटेशन एवं जंगलों की कटाई जोरों पर है.. ऐसे में जिले के डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दिया है.. पिछले 3 दिनों के भीतर वन विभाग ने 28 लोगो के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है.. जिनमे से 14 लोगो गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था..जहाँ उन्हें जेल भेज दिया गया है..

मामले में वन परिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि पट्टा मिलने के लालच में लगातार ग्रामीण इस तरह का काम कर रहे हैं.. और जंगलों को साफ करते हुए उस पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं.. उन्होंने कहा कि वन विभाग की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी.. बता दे कि जंगल में हरे-भरे पेड़ो की अवैध कटाई को लेकर कुछ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया था..और भेंडरी के जंगल मे टेंट लगाकर अतिक्रमणकारी ग्रामीणों पर कार्यवाही की मांग कर रहे थे!.