टिकट देने की रणनीति मे उलझा कांग्रेस ….नही बन पा रही सहमति …जांजगीर चांपा विधानसभ में 17 नेताओ ने किया दावेदारी….

 

संजय यादव
जांजगीर चांपा। आवेदन लेकर टिकट देने की रणनीति ने कांग्रेस को ऐसा उलझाया है कि 15 सिंतम्बर तक भी टिकट घोषित होने का दावा संदिग्ध हो गया हैं , पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 15 अगस्त तक उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश कांग्रेस अभी दोवेदारों के बीच कम से कम नामों पर सहमति बनाने के लिए जूझ रहा है।  दर्जनभर से अधिक नेताओं ने टिकट के लिए दोवदारी पेश की है। अगर जंाजगीर चांपा जिले के बात करे तो छः विधानसभा में दर्जनों दावेदार सामने आये है। लेकिन अभी तक किसी भी विधानसभा में एक सहमति नही बन पा रही है। ब्लांक कांग्रेस समितियो दावेदारो मे से एक नाम अथवा नामो का एक पैनल बनाकर प्रदेश कांगेस की चुनाव समिति को भेजेगी। यह प्रक्रिया 20 अगस्त तक पूरी कर ली जानी है। नामों पर सहमति बनाने के लिए कांग्रेस ने 90 ऐसे नेताओं को समन्वयक बनाया है,जिन्हे चुनाव नही लड़ना है यह लोग विधानसभा क्षेत्रों में बूथ अध्यक्षों, जोन और सेक्टर प्रभारियों व ब्लाॅक अध्यक्षों की बैठक लेकर रायशुमारी कर रहे है। दावेदारो से भी बातचीत हो रही है। ताकि एक या कुछ नामों पर आम सहमति बनाई जा सके। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने बताया के यह प्रकिया जल्दी ही पूरी कर ली जाएगी। उसके बाद नाम प्रदेश समिति केे स्क्रीनिंक कमेटी को भेजे जायेगे।

नही बन रही सहमति पर बात….
जांजगीर चांपा विधानसभा के समन्वयक श्याम सुंदर अग्रवाल ने जगनी सेलीब्रेशन मे सहमति को लेकर बैठक बुलाई थी लेकिन सहमति नही बन पाई. इस विधानसभा में 17 नेताओं ने टिकट पर दावा किया है। श्याम संुदर अग्रवाल ने सभी बैठक मे सभी दावेदारो से अलग -अलग बात कर उन्हे एक नाम पर सहमत करने की कोशिश की, लेकिन कोई किसी को समर्थन देने को तैयार नही दिखा। लगभग सभी ने कह दिया के वे नाम वापस नही लेगें। नेतृत्व ही तय करें। बूथ ,जोन, सेक्टर और ब्लांक अध्यक्षों से चर्चा के बाद विधानसभा समन्वयक अपनी रिपोर्ट पीसीसी को सौपने वाली है। बताया जा रहा हैं। कि पदाधिाकरीयां ने तीन नामों का पैनल तय कर लिया है, जिसे चुनाव समिति मे भेजा जाना है।
जांजगीर चांपा से इन्होने किया है दावेदारी….
दिनेश शर्मा, रवि पाण्डेय, आभाष बोस,शत्रुहन दास महंत,मनोज कुमार अग्रवाल,सुश्री शशीकांता राठौर, राधेश्याम थवाईत,श्री मति ज्योति कश्यप,़ऋषि शर्मा,विष्णु प्रसाद खेमुका,गांेविदराम कश्यप,श्री मति श्याम गोविंद कश्यप, रामकुमार यादव,राजेश कुमार अग्रवाल, रमेश चंन्द्रा,दीपक दुबे, श्री मती निर्मला थवाईत।