आप बिना लाइसेंस भी खोल सकते हैं शराब की फैक्ट्री .. इस कार्रवाई के बाद तो ऐसा ही लगता है!..

बेमेतरा..(कृष्णमोहन कुमार)..प्रदेश में शराब दुकानों के शासकीयकरण होने के बाद भी ..अवैध अंग्रेजी शराब बनाने के गोरखधंधे पर लगाम नही लग पाया है..जिसका जीता जागता उदाहरण आपके सामने है..

दरसल खाद्य औषधि प्रशासन की टीम ने बेमेतरा जिले के खण्डसरा पुलिस चौकी अंतर्गत कारेसरा गांव में स्थित एक अवैध शराब फैक्ट्री में छापेमारी की कार्यवाही की है..बताया जा रहा है की इस शराब फैक्ट्री का लाइसेंस जून 2018 में ही समाप्त हो गया था..बावजूद इसके उक्त फैक्ट्री में शराब बनाये जा रहे थे..

बता दे की सीलोन नाम की शराब इस फैक्ट्री में बनाई जाती थी ..और इस फैक्ट्री में खाद्य औषधि विभाग के डीओ अजय शंकर कन्नौजे ने अपने मार्गदर्शन में दुर्ग जिले की खाद्य सुरक्षा टीम को भेजकर यह कार्यवाही की है..अभी तक की कार्यवाही में लगभग 12 हजार शराब की बोतलें जप्त की गई है..और इन पंक्तियों के लिखे जाने तक यह कार्यवाही जारी है..
इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग की इस टीम मे रोशन वर्मा,खीरसागर,अजय सिंह,कंचन वर्मा,नारद कोमरे समेत अन्य विभागीय कर्मचारी शामिल है..

इस कार्यवाही के सम्बंध में डीओ अजय शंकर कन्नौजे ने बताया की इस मामले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2011 के तहत कार्यवाही की जा रही है..