National Highway: अधिकारियों से मिलने का कोई फायदा नहीं, धूल ने जीना किया मुश्किल, अब होगा चक्काजाम

National Highway 43: अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..वर्षों से धूल का आतंक झेल रहे नगरवासियों द्वारा धूल से निजात दिलाने प्रशासन को सौंपे गए ज्ञापन से बात नही बनी। अब शहर को धूल से मुक्ति दिलाने मजबूर नगरवासी चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में नगरवासियों का कहना है कि इसके लिए शासन प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार है। क्योकि धूल से राहत दिलाने लोग शासन प्रशासन से कई बार गुहार लगाये। लेकिन शासन प्रशासन के कानों में जु तक नही रेंगा। जिसकी वजह से अब लोग धूल से मुक्ति पाने आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।     

बता दें कि नगर से होकर गुजरने वाली कटनी गमला नेशनल हाईवे क्र-43 की हालत काफी जर्जर हो गई है। विगत कई सालों से मरम्मत के नाम पर सड़क को कचरों से पाट दिया गया है। जो सूखे में धूल बनकर नगर की छवि धूमिल कर रही है। लोग नगर में उड़ने वाली धूल से काफी परेशान है। धूल का शहर में इस कदर आतंक है की लोग घरों से निकलने में कतराने लगे हैं। सालों से नगर को धूल धूसरित करने वाले धूल से अब लोग बीमार रहने लगे है। सर्दी खांसी के साथ लोगों के आँखों मे जलन एवं संक्रमण की समस्या दूर होने का नाम नही ले रही है। दशकों से धूल खा खाकर ऊब चुके लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा है।

इस संबंध में लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप धूल से निजात दिलाने सड़क पर डामरीकरण कराने की मांग की थी। सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने तय अवधि में डामरीकरण नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। ज्ञापन सौंपने के बाद भी तय अवधि में डामरीकरण नही होने से नगरवासी आक्रोशित है। नगरवासियों ने अब शहर को धूल से मुक्त कराने चक्काजाम का निर्णय लिया है। गुरुवार को विकास मंच एवं व्यापारी संघ के नेतृत्व में कारगिल चौक में लोगो द्वारा चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

इस संबंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि इस संबंध में नेशनल हाईवे के अधिकारियों से बातकी गई थी। नगर एवं नगरवासियों की स्थिति से अवगत कराते हुए डामरीकरण कराने कहा गया था। इसके लिए उनसे लिखित में देने की बात कही गई थी। ताकि नगरवासियों को संतुष्ट किया जा सके। पर इसके लिए उन्होंने उच्चाधिकारियों से चर्चा के बाद प्रक्रिया शुरू करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक उनके तरफ से ऐसी कोई सूचना नही है। जिसके आधार पर मैं नगरवासियों को आश्वस्त कर सकू।

School Inspection: अचानक स्कूल पहुंचे कलेक्टर… और हेड मास्टर को किया सस्पेंड, कार्रवाई से मचा रहा हड़कंप

CG Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट की बैठक… धान खरीदी, पुलिस भर्ती, शराब समेत कई मुद्दों पर लिए गए अहम फैसले; पढ़िए पूरी जानकारी

Double Murder: हेड कांस्टेबल की पत्नी-बेटी का मर्डर… NSUI जिलाध्यक्ष, आदतन बदमाश कुलदीप समेत 5 लोगों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम.. यहां जाने शुरुआत से पूरी क्राइम स्टोरी