Illegal Timber Transportation: सरगुजा में अवैध लकड़ी परिवहन, 14 नग चिरान समेत चार पहिया वाहन जब्त, दो व्यक्ति भी धराए

Illegal Timber Transportation: अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. सरगुजा जिले के उदयपुर इलाके में गुरुवार की रात अवैध लकड़ी परिवहन में शामिल 14 नग चिरान लोड टाटा वेंचर वाहन को वन विभाग ने लक्ष्मणगढ़ से मोहनपुर जाने वाले मार्ग में रेण नदी पुल के ऊपर से घेरा बंदी कर जप्त किया।

Random Image

वन विभाग को गुरुवार की रात को 2 बजे मुखबिर से सूचना मिली की सफेद रंग की बंद गाड़ी में अवैध रूप से लकड़ी परिवहन किया जा रहा है। सूचना पर वन अमला ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौक-चौराहों पर गस्ती शुरू किया और रात 3 बजे लक्ष्मणगढ़ की ओर से आ रहे टाटा वेंचर वाहन को मोहनपुर रेण नदी पुल के ऊपर रोककर जांच किया गया, तो पाया कि उक्त वाहन में 14 नग चिरान लोड था।

लकड़ी के संबंध में कागजात की मांग की गई। किसी भी तरह के कागजात नहीं पेश करने पर लकड़ी और टाटा वेंचर वाहन क्रमांक CG 04 HD 7452 को जप्त कर वन चौकी उदयपुर लाया गया। वन अधिनियम की धाराओं के तहत अग्रिम कार्यवाही वन अमला द्वारा की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में वनपाल चंद्र भान सिंह, अशोक सिंह, शशि कांत सिंह, वनरक्षक दिनेश तिवारी, ऋषि, धनेश्वर सिंह, अमरनाथ राजवाड़े, सहीस कपूर शामिल रहे।

दर्दनाक सड़क हादसा: ऐसी खौफनाक थी टक्कर, उछलकर नाले में गिरा ट्रक का टायर, 10 लोगों की मौत

Health Tips: नवरात्र में शुगर पेशेंट्स भी रख सकते हैं व्रत, जानें उपवास में कौन सा योग छुड़ाएगा इंसुलिन का डोज

Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में इन 6 राशियों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, मां दुर्गा की मिलेगी विशेष कृपा, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

South Actor Mohanlal Passed Away: साउथ के इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, गंभीर बीमारी ने ली जान