शिक्षकीय सेवा बहाल रखने छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..साल भर सेवा देने के बाद उच्च न्यायालय द्वारा अमान्य घोषित कर दिए जाने से बीएड धारी शिक्षकों का भविष्य अंधकारमय हो उठा है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की मांग की है। ताकि उनका जीवन अंधकारमय होने से बच जाये।     

Random Image

बता दें कि प्रदेश में बीएड की डिग्री के आधार पर साल भर पूर्व हजारों की संख्या में शिक्षक भर्ती की गई थी। इस भर्ती अभियान के बाद सभी शिक्षक अपने मूल पदस्थापना वाले स्कूलों में सेवा दे रहे थे। साल भर बाद दो अप्रैल को इन सभी बीएड डिग्रीधारी शिक्षकों को माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अमान्य घोषित कर दिया गया। जिससे इनके भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे। इनके सामने आर्थिक संकट के साथ रोजी रोटी की समस्या पैदा हो गई।

इस संबंध में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम रवि राही को ज्ञापन सौंप उचित पहल करने की मांग की है। एसोसिएशन के कहना है कि मुख्यमंत्री को इस मामले में संवेदनशीलता दिखानी चाहिए। बीएडधारी शिक्षकों के प्रति सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उचित कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि इनका भविष्य आगे चलकर सुरक्षित हो सके। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील मिश्रा समेत काफी संख्या में बीएडधारी शिक्षक उपस्थित थे।