रात में तकिया और गद्दा लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे कांग्रेस विधायक, ताली बजाकर गाए भजन

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा में रातभर कांग्रेस विधायक धरने पर बैठे रहे। कांग्रेस विधायक सदन के अंदर तकिया और गद्दा लेकर आए हुए थे। विधानसभा के अंदर ही बिस्तर लगाकर कांग्रेस नेताओं ने तालियां बजाकर ‘रघुपति राघव राजाराम… पतित पावन सीता राम’ का भजन गाया। कांग्रेस की 7 महिला विधायक भी पूरी रात धरने पर बैठी रहीं। कांग्रेस की महिला विधायकों में अनीता जाटव, शिखा मील बराला, इंद्रा मीणा, रमीला  खड़िया, सुशीला डूडी , गीता बरवड़ और शिमला देवी धरने में शामिल हुईं।

Random Image

विपक्षी विधायकों के साथ हो रहा गलत व्यवहार- गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के निलंबन की आलोचना करते हुए कहा कि सदन में विपक्षी सदस्यों के साथ अलोकतांत्रिक और गलत व्यवहार किया जा रहा है।

कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को किया गया निलंबित

सरकारी वकीलों की नियुक्ति से जुड़े मुद्दे पर सोमवार को सदन में हंगामे और नारेबाजी के बीच विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर कांग्रेस के मुकेश भाकर को शेष सत्र के लिए निलंबित करने की घोषणा की थी।

विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा

जब अध्यक्ष संदीप शर्मा ने मार्शलों को निलंबित विधायक को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया। इस पर कांग्रेस के अन्य विधायकों ने मार्शलों को सदस्य को सदन से बाहर निकालने से रोका। इसको लेकर विधानभा में जमकर हंगामा हुआ।

महिला कांग्रेस विधायकों की टूटी चूडियां

विधानसभा के अंदर हाथापाई के दौरान एक महिला कांग्रेस विधायक गिर गईं, जबकि अन्य महिला विधायक ने कहा कि उनकी चूड़ियां टूट गईं। विधानसभा में भारी हंगामे के बीच नारेबाजी करते हुए कांग्रेस विधायक सदन के वेल में आ गए। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा के बाद भी धरने पर बैठे रहे। कांग्रेस विधायकों का यह धरना पर रात भर चला।