लाखों की भीड़ में मिला सिर्फ एक सच्चा भक्त, असल में इसी शख्स ने की गंगा आरती बाकि लोग करते रहे दिखावा

आज सोशल मीडिया के इस जमाने में हर कोई दिखावे की जिंदगी को बहुत अहमियत देता है। लोग अपना पूरा का पूरा समय दुनिया के इस दिखावे पर गंवा देते हैं। 100 में 95 लोग आपको ऐसे मिलेंगे जो सोशल मीडिया पर लोगों को ये बताते फिरेंगे कि उनकी लाइफ में क्या हो रहा है। लोग कही जाते भी हैं तो सोशल मीडिया पर वहां के ढेर सारे फोटोज़ और वीडियोज़ पोस्ट कर दुनिया वालों को अपना रुतबा दिखाएंगे। अगर भगवान की पूजा भी करेंगे तो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को बताएंगे कि वे कितने बड़े भक्त हैं और किस तरह वह भक्ति भाव में डूबे रहते हैं। यहां तक कि लोग सोशल मीडिया पर लाइव आकर पूजा-पाठ का ढोंग करते हैं।

Random Image

दिल को छू गया यह वीडियो

सोशल मीडिया पर बढ़ते इस क्रेज के बीच एक ऐसा ही वीडियो खूब धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। जिसमें लाखों की भीड़ में सिर्फ एक आदमी भक्ति भाव से पूजा करता दिख रहा है। बाकि लोग अपने दिखावे में व्यस्त रहे। वीडियो को बनारस के घाट की है। जहां शाम की गंगा आरती के वक्त हजारों की भीड़ आरती में शामिल हुई थी। लेकिन इस भीड़ में सिर्फ एक ही शख्स असल में आरती करता हुआ नजर आया। बाकि लोग सिर्फ दिखावा करते नजर आए। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पुरोहित ऊंचे स्थान पर खड़े होकर गंगा आरती करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, नीचे खड़े ज्यादातर श्रद्धालु मोबाइल निकाल कर इस मोमेंट को अपने फोन में रिकॉर्ड कर रहे हैं। ताकि वे इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर सकें और लोगों को यह बता सकें कि वे बनारस पूजा-पाट करने गए थे। लेकिन इस भीड़ में एक ऐसा भी शख्स था जो एक छोटे से दीये को हाथ में लेकर सच में मां गंगा की आरती उतार रहा था। वह सही मायने में भक्ति में डूबा हुआ था और वह दिखावा छोड़ असल में पूजा कर रहा था। इस शख्स को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए रील नहीं बनाना था। वह बनारस मां गंगा के दर्शन और उनकी पूजा के लिए ही आया था।

देखें वीडियो –

इस नजारे को आरती में शामिल एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने दुनिया की इस असलियत पर चर्चा करना शुरू कर दिया और कहा कि आजकल लोग भक्ति भी सिर्फ दिखावे के लिए कर रहे हैं।