Surguja News: बलात्कार व हत्या के आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम के साथ किया थाने का घेराव

अनिल उपाध्याय/सीतापुर:-विवाहिता युवती के साथ अनाचार के बाद हत्या करने वाले आरोपी युवक को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए परिजनों संग ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया।प्रशासन एवं पुलिस की समझाइश के बाद लोग चक्काजाम बंद कर थाने जा पहुँचे।जहाँ लोगो ने आरोपी को फांसी देने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की।

इस घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार, 20 दिसंबर की रात ग्राम सुर मुड़ापारा निवासी सुनील तिर्की मृतिका के बुलावे पर उससे मिलने पहुँचा था। जहाँ मिलने के दौरान युवक ने उससे शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जाहिर की।जिसके बाद युवती नाराज हो गई और दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। इसी कहा सुनी के दौरान तैश में आकर युवक ने युवती को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। जिसके बाद युवती उठी और लोगो को बताने की बात कह चीखने चिल्लाने लगी। युवती का यह रवैया देख युवक डर गया और उसने हाथो से उसका मुंह और नाक दबा दिया। युवक द्वारा मुँह और नाक दबाए जाने से युवती बेहोश हो गई। जिसे युवक अपने कंधों पर लादकर कुछ दूर ले गया और बेहोशी की हालत में युवती के साथ अनाचार किया। इस घटना के बाद काफी देर तक जब युवती के शरीर मे कोई हरकत नही हुई। युवक द्वारा हिलाने डुलाने के बाद भी जब शरीर मे कोई हरकत नही हुई। तब उसे इस बात का एहसास हुआ कि युवती मर चुकी है।यह देख युवक घबरा उठा और उसने युवती का शव उठाकर कुछ दूर स्थित ढोढ़ी में डाल दिया।

img 20231226 wa0008408465788348842820

इस घटना की सूचना के बाद जब पुलिस ने मौके से शव पोस्टमार्टम हेतु हॉस्पिटल भिजवाया। तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि मृत युवती के साथ अनाचार भी हुआ है। इसके बाद पुलिस के कान खड़े हो गए और उसने साइबर सेल की मदद से मृतिका की मोबाईल को छानबीन की गई। छानबीन के दौरान यह बात सामने आई कि मृतिका का युवक के साथ बातचीत होता रहता था। जिसके बाद संदेह के आधार पर पुलिस ने युवक को थाने लाकर पूछताछ की। तब युवक ने कबूल करते हुए मृत युवती की हत्या एवं अनाचार की घटना को अंजाम देने की बात कही। जैसे ही यह बात मृतिका के परिजनों एवं गांववालों को पता चला। वो उजड़कर थाने के पास पहुँचे और नेशनल हाईवे क्र-43 पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान मौके पर काफी गहमा गहमी की स्थिति निर्मित हो गई थी। प्रशासन और पुलिस के समझाइश के बाद भीड़ थाने के अंदर जा समाई। जहाँ बलात्कार एवं हत्या के आरोपी को फाँसी देने की मांग करते हुए लोगो ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान थाना परिसर के अंदर का महौल बिगड़ने लगा था। जिसे बड़ी सूझबूझ के साथ पुलिस ने लोगो को समझाते हुए माहौल शांत कराया।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी सुनील कुमार तिर्की के विरुद्ध धारा 376, 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक आर सी राय एएसआई शिवचरण साहू प्रआ नंदकुमार प्रजापति आ पंकज देवांगन संजय एक्का मनोहर धनकेश्वर यादव सैनिक विनायक लकड़ा शामिल थे।

पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे विधायक रामकुमार टोप्पो, ढांढस बंधाते हुए कहा नही बख्से जाएंगे दोषी-



इस घटना की सूचना पाते ही विधायक रामकुमार टोप्पो ग्राम सुर मुड़ापारा पहुँचे। जहाँ उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर इस घटना पर गहरा दुःख जताता। उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि, मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाली इस घटना के दोषी बख्शे नही जायेंगे। इस दौरान मंडल अध्यक्ष श्रवण दास रोशन गुप्ता संजय गुप्ता विन्ध्येश्वरी पैंकरा समेत अन्य लोग साथ मे थे।

img 20231226 wa00118623302029532393477