T20 World Cup 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच कल होगा सेमीफाइनल मुकाबला, इन तीन खिलाड़ियों पर टिकी है सबकी निगाहें; ये है भारत का प्लस पॉइंट

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आज पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 153 रन का टारगेट दिया था। इस स्कोर को चेस करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट से मैच जीत लिया। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतक लगाया। इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान ने इस मैच को अपने नाम कर लिया और फाइनल मुकाबले के लिए अपना नाम पक्का कर लिया। वहीं अब दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो टीम जीत दर्ज करेगी वह पाकिस्तान के साथ 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेलेगी।

बता दें कि, अब सबकी निगाहें गुरुवार को होने वाले इंग्लैंड और भारत के मुकाबले पर है। क्योंकि दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला होगा। भारत में रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं तो वहीं इंग्लैंड में जोस बटलर, बेन स्टोक्स, सेम करण जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं जो कभी भी मैच का पासा पलट देते हैं। ऐसे में कल का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों फॉर्म में चल रहे हैं, जबकि 32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। पिछले मैचों में सूर्यकुमार यादव ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अपना योगदान दिया। इसके अलावा हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा भी कब हिट कर जाएं। इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसे में इन तीन खिलाड़ियों को रोकना इंग्लैंड के लिए बड़ी चुनौती होगी।

वहीं भारत के बालरों के लिए जोस बटकर, बेन स्टोक्स, सेम करण जैसे बल्लेबाजों को रोकना चुनौती होगा। हालांकि, भारत के अर्शदीप, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन बॉलिंग के मामले में फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अलावा भारत की फील्डिंग में काफी सुधार हुआ है। पिछले मैच में केएल राहुल ने शानदार फील्डिंग प्रदर्शन करते हुए थ्रो मारकर एक बल्लेबाज को आउट कर दिया था। उस विकेट ने पूरे मैच का रुख बदल दिया था। ऐसे में अगर सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पिछले मैचों की तरह प्रदर्शन करते हैं, तो इंग्लैंड पर दबाव बन सकता है। जिसका फायदा भारत को मिलेगा। T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने 5 मैचों में से चार मैच में जीत दर्ज की है। कहीं ना कहीं भारतीय टीम के पिछले चार मैच का प्रदर्शन इंग्लैंड का मनोबल तोड़ सकती है। जिसका चार मैचों में जीत के साथ उत्साहित टीम इंडिया को फायदा मिल सकता है।