Breaking News: अम्बिकापुर में सुने मकान से लाखों की चोरी, सोने-चांदी के जेवरात समेत इन चीजों पर चोरों ने किया हाथ साफ़



Surguja News: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में बीती रात चोरी की बड़ी वारदात हुई है। अज्ञात चोरों ने सुने मकान का फायदा उठाकर एक घर में धावा बोला और लगभग दो से तीन लाख रुपए के संपति पर हाथ साफ कर दिया। चोर सोने, चांदी के जेवरात, मोबाइल और जमीन के कागजात अपने साथ ले गए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला मणिपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, अम्बिकापुर के मठपारा निवासी स्वीटी मंगलवार को दोपहर करीब 3-4 बजे लाइफ लाइन अस्पताल में अपनी मां की रिपोर्ट लेने गई थी। इसके बाद वह मार्केटिंग करने शहर की ओर चली गई। फिर अपने मायके गांधीनगर थाना इलाके के भगवानपुर चली गई, वहां अपने परिचितों से मुलाकात करने के बाद अपने नानी के यहां चली गई। चूंकि बारिश हो रही थी इसलिए अपने नानी के यहां ज्यादा देर तक रुकी और रात में खाना खाने के बाद करीब 10:30 बजे वहां से अपने घर मठपारा (ससुराल) जाने के लिए निकली। इस दौरान बारिश हो ही रही थी। जब वह 11 बजे अपने घर के करीब मोड़ के पास पहुंची तो वहां चार से पांच बाइक में दो-दो लड़के सवार थे, जो कहीं जा रहे थे। वो लोग उन्हें गंदे नजर से देख रहे थे।

तब स्वीटी स्कूटी तेज चलाकर अपने घर तरफ आ गई और देखा कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। घर के अंदर सामान बिखरा पड़ा था। तब उसने अपने पति फोन पर घर में चोरी होने की जानकारी दी। फिर डायल 112 को सूचित किया। तब डायल 112 से पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और छानबीन किए। जब पुलिसकर्मी चले तब आधा घंटा के भीतर कुछ लड़के फिर उनके घर के पास आए और उनमें से एक लड़का दीवार फांदकर घर के अंदर घुस गया। इस दौरान घर कुत्ता भौंक रहा था और कुछ लोग उसे मार रहे थे। उसने जब कौन है चिल्लाया तब लड़के वहां से जाने की तैयारी में थे। तब वहां मौजूद लड़के चले गए। उसके 10 से 15 मिनट बाद पुलिस आई।

पीड़िता ने बताया कि घर की तलाशी लेने पर हाथ का कंगन, एक सेट कान का, दो सेट अंगूठी और पायल तीन सेट गायब मिला। इसके अलावा दो मोबाइल, दो पेन ड्राइव, और जमीन के कागजात और उसके मम्मी का पर्स में रखा तीस हजार रुपए गायब था। ये सब सामान चोर अपने साथ लेकर चले गए थे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी उनके घर में चोरी की घटना हुई है। उन्होंने आगे बताया कि उनके पति जमीन संबंधित काम करते है और जमीन से संबंधित कागजात चोरी हुए है। ऐसे में आशंका है कि जमीन संबंधित कार्यों से जुड़ा कोई वारदात को अंजाम दिया होगा। सोने चांदी के जेवरात मिलाकर लगभग दो-तीन लाख रुपए के संपत्ति की चोरी हुई है। फिलहाल, मणिपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।