बड़ी कार्रवाई : जिला आबकारी अधिकारी और थानेदार सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

भोपाल. एमपी के मुरैना जिले में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत अभी तक हो चुकी है. इसके साथ ही प्रदेश की राजनीति गरम हो गई है. इसे लेकर शिवराज सरकार अब एक्शन में है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद बयान दिया है कि सुपरवीजन में लापरवाही बरती गई है. जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

Random Image

दरअसल, मुरैना में 12 लोगों की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया था. उसके बाद से सरकारी अधिकारियों पर सवाल उठ रहे थे. साथ ही कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साध रही थी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुरैना की बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी घटना है. मामले की जांच जारी है, लेकिन प्रथम दृष्टया सुपरविजन में लापरवाही करने पर डिस्ट्रिक्ट एक्साइज अफसर को सस्पेंड किया गया है. जांच के बाकी तथ्य जैसे ही आएंगे, जो भी दोषी होंगे, वो छोड़े नहीं जाएंगे. हम कठोर कार्रवाई करेंगे.

इसके साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बागचीनी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, अभी 6 और लोगों का इलाज ग्वालियर में चल रहा है. घटना के बाद चंबल आईजी ने कहा था कि अभी जहरीली शराब की पुष्टि नहीं हुई है. लोगों की मौत शराब पीने से हुई है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि लोगों की मौत कैसे हुई है.