नहीं रहीं अब एक्टर मिष्टी मुखर्जी…27 साल की उम्र में हुआ निधन..जानिए क्या थी वजह?

Random Image

फटाफट डेस्क : इस साल देश ने बहुत से कलाकारों को खोया है। उनमें से मिष्टी मुखर्जी का भी नाम जुड़ चुका है।मिष्टी मुखर्जी का बेंगलुरु में निधन हो गया. आपको बता दें कि वो लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रही थीं. किडनी फेल होने से उनकी मौत हुई है. फिल्म इंडस्ट्री में मिष्टी मुखर्जी अपनी एक अलग ही पहचान रखती हैं उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. कई आइटम्स सॉन्ग भी किए हैं.

मिष्टी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 से की थी. पहली फिल्म “लाइफ की तो लग गई” थी. और ‘मैं कृष्णा हूं’ में डांस नंबर किया था. मिष्टी ने 2017 में आई ‘बेगम जान’, 2019 में आई ‘मणिकर्णिका’, 2016 में आई ‘ग्रेट ग्रांड मस्ती’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है.  मिष्टी ने हिंदी के साथ-साथ बंगाली फिल्मों में भी काम किया था. और खबरों में अक्सर बनी रहती थीं. उन पर साल 2014 में सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगा था. उस समय उनके घर की तलाशी हुई, तो वहां से कई सारी सीडी और टेप मिले थे. पुलिस ने उन्हें हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पकड़ा भी था। जानकारी के मुताबिक मिष्टी की मौत का कारण किटो डायट है. इसी की वजह से उनकी किडनी फेल हुई थी।

पर क्या आप जानते हैं कि कीटो डायट क्या होता है?

कीटो डाइट कम कार्बोहाइड्रेट की डाइट के तौर पर जानी जाती है. इस डाइट से लिवर में कीटोन पैदा होता है. अक्सर इस डाइट को वज़न कम करने के लिए फॉलो किया जाता है. दरअसल, अमूमन ज्यादा कार्बोहाइड्रेट खाने से शरीर में ग्लूकोज और इन्सुलिन बनता है. और बॉडी में फैट जमा होने लगता है. और कीटो डाइट में कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम करके फैट से ही एनर्जी प्रड्यूस की जाती है. इस प्रक्रिया को कीटोसिस कहा जाता है. कीटो डाइट में फैट का सेवन ज़्यादा, प्रोटीन का मीडियम और कार्बोहाइड्रेट का कम सेवन किया जाता है।