Dhan Vastu Upay : धन प्राप्ति के लिए करें यह खास उपाय, जीवन में कम होंगे अभाव, सुख समृद्धि की होगी प्राप्ति

Dhan Prapti Vastu Upay, Dhan Upay, Astrology, Dhan Vastu Upay

Dhan Prapti Vastu Upay, Dhan Upay, Astrology, Dhan Vastu Upay : जीवन में सफलता और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए धन एक महत्वपूर्ण अंग होता है। धन के अभाव में जीवन कठिन हो जाता है।

धन की प्राप्ति से समस्याओं का समाधान करना आसान हो जाता है। इसीलिए वास्तु अनुसार कुछ उपाय किए जा सकते हैं जिनसे धन की प्राप्ति में सहायता मिल सकती है।

Dhan Vastu Upay: लौंग का उपयोग

वास्तु अनुसार, घर से बाहर निकलते समय पंच लौंग लेकर जाने से लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। इन लौंगों को लाल कपड़े में रखकर जेब में रखने से भी लाभ होता है। इन्हें घर लौटकर अपने पूजा स्थल में रख देना चाहिए।

Dhan Vastu Upay : गीता के 11वें पाठ का अध्ययन

श्रीमद भगवद गीता के 11वें अध्याय का अध्ययन करने से धन की प्राप्ति में सहायता मिलती है। यहां बताया गया है कि गीता के इस अध्याय का पाठ करने से धन की कमी दूर होती है। साथ ही, इसके अलावा स्त्रियों का सम्मान करना भी बहुत महत्वपूर्ण है।

Dhan Vastu Upay : सूर्य देव के मंत्र का जाप

सूर्य के सम्मुख गायत्री मंत्र का जाप करने से धन की प्राप्ति में वृद्धि होती है। इसके साथ ही, नवग्रहों के दोष भी दूर होते हैं और व्यक्ति के व्यवहार में सौम्यता आती है।

Dhan Vastu Vastu : शनिवार के दिन उपाय

शनिवार को शनि ग्रह का दिन माना गया है। इस दिन लोहे की वस्तुओं की खरीदारी और काले रंग के वस्त्रों की पहनावट न करनी चाहिए। इसके बजाय, शाम को दीया जलाकर धन की प्राप्ति में सहायता मिलती है।

Dhan Vastu Upay : कनकधारा स्तोत्र का पाठ

दीवार में घी का दीपक जलाकर कनकधारा स्तोत्र का पाठ करने से धन की वृद्धि होती है। इस स्त्रोत्र के पाठ से घर में धन-धान्य से भरा रहता है और घर में सुख-समृद्धि का वातावरण बना रहता है।

Dhan Vastu Upay : रंगों के आसन का उपयोग

पूजा के समय बैठने के लिए विभिन्न रंगों के आसन का उपयोग किया जाता है। लक्ष्मी पूजन में गुलाबी रंग का आसन उपयोग करने से लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

ये सभी उपाय वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं और इन्हें करने से व्यक्ति को आर्थिक स्थिति में सुधार मिल सकता है। धन की प्राप्ति के उपायों को नियमित रूप से अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन में समृद्धि और सफलता को बढ़ा सकता है।