T20 World Cup में हार्दिक को नहीं बल्कि इस दिग्गज को होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, जहीर खान का ऐलान

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) अगले साल जून में होना है. उससे पहले ये कयास लग रहे हैं कि अब रोहित शर्मा टी-20 में (Rohit Sharma T20I) भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. हालांकि इसके बारे में कोई पुख्ता खबर नहीं है. बता दें कि कई लोगों का मानना है कि रोहित को अभी भी टी-20 खेलते रहना चाहिए. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि अब टी-20 में बदलाव हो और नए युवा खिलाड़ियों  को लेकर एक मजबूत टीम बनाए जाए. वहीं, टी-20 की कप्तानी को लेकर भी बात हो रही है. कई पूर्व दिग्गजों ने हार्दिक को टी-20 का कप्तान मान लिया है लेकिन पूर्व भारतीय गेंदबाज ने माना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक (Hardik Pandya) को नहीं बल्कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही कप्तान होना चाहिए. 

क्रिकबज के साथ बात करते हुए जहीर ने अपनी राय दी और कहा कि “यदि रोहित टी20 खेलते हैं तो मैं चाहूंगा कि वो ही टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी संभाले.” जहीर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, देखिए टी-20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं है. आपके पास टीम को तैयार करने के लिए ज्यादा समय भी नहीं बचा है. आपको अनुभव के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में जाना चाहिए. मैं जरा सा भी हैरान नहीं होउंगा जब टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर टीम में खेलेंगे. आपको बड़े टूर्नामेंट में अनुभव को तरजीह देना होता है.”

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने आगे कहा कि, “रोहित काफी समय से कप्तानी कर रहे हैं , वह स्थितियों को संभालना, दबाव से निपटना और उन सभी प्रकार के पहलुओं को समझता है.  आपके पास अभी भी उन सभी अन्य नामों  के बारे में सोचना का समय है, आप उन्हें फ्यूचर के लिए तैयार कर सकते हैं. लेकिन अभी रोहित ही सबसे सही व्यक्ति हैं जो टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी अच्छी तरह से कर सकते हैं.” 

बता दें कि इस समय टी-20 की कप्तानी हार्दिक करते हैं और रोहित हाल के समय में काफी कम टी-20 क्रिकेट खेले हैं.  रोहित ने आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में खेला था. वहीं, हार्दिक पंड्या इस समय चोटिल हैं और उम्मीद है कि जल्द ही उनकी वापसी फिर से टीम इंडिया में होगी. इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली जा रही है और सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं.