टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 8 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज करने जा रही है। चेन्नई में होने वाले मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है, लेकिन मैच से पहले टीम के लिए बुरी खबर आ रही है। टीम के ओपनर बैटर शुभमन गिल डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं और उनका कंगारू टीम के खिलाफ खेलना मुश्किल है। टीम मैनेजमेंट गिल पर नजर बनाए हुए है और शुक्रवार को एक और टेस्ट के बाद उनके खेलने पर फैसला लिया जाएगा। गिल यदि यह मैच नहीं खेलते हैं तो रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं। कंगारू टीम भी चोट से जूझ रही है। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस हैमस्ट्रिंग के चलते भारत के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने पर अंतिम फैसला शुक्रवार को लिया जा सकता है। ईशान किशन या केएल राहुल को बतौर ओपनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका मिल सकता है, लेकिन गिल का अनफिट होना टीम के लिए बड़ा झटका है। वे इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था। पिछले दिनों एशिया कप 2023 में गिल ने सबसे अधिक 302 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने खिताब भी जीता था।

अंतिम 10 पारियों में 6 बार 50 से अधिक रन बनाए 24 साल के शुभमन गिल ने वनडे की पिछली 10 पारियों में 6 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं। इससे उनके बेहतरीन फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने 34, 85, 10, 67*, 58, 19, 121, 27*, 74 और 104 रन बनाए। गिल वनडे की 35 पारियों में अब तक 66 की औसत से 1917 रन बना चुके हैं। 6 शतक और 9 अर्धशतक ठोका है. 208 रन बेस्ट प्रदर्शन है।

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज शानदार रहा है। न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। डेवॉन कॉनवे और रचिन रवींद्र ने शतक जड़ा। आज होने वाले एक मैच में पाकिस्तान का मुकाबला नीदरलैंड से होना है।