सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने तूफानी बल्लेबाजी से मचाया तहलका, सिर्फ 34 गेंदों में ही खत्म कर दिया मैच

MI Cape Town vs Joburg Super Kings: SA20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स सुपर किंग्स की टीम ने एमआई केपटाउन को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कमाल का प्रदर्शन किया। सुपर किंग्स के कप्तान डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम को जीतने के लिए 8 ओवर में 98 रनों का टारगेट मिला, जिसे सुपर किंग्स ने सिर्फ 34 गेंदों में ही हासिल कर लिया।

बारिश की वजह से 8-8 ओवर का हुआ मैच

एमआई केपटाउन की टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी। तब 6 ओवर के बाद केपटाउन की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश आई गई। तब अंपायर्स ने फैसला लिया कि मैच 8-8 ओवर्स का होगा। फिर केपटाउन की टीम के बल्लेबाजों ने बाकी बचे 2 ओवर्स में 37 रन बना दिए। कीरोन पोलार्ड 10 गेंदों में 33 रन बनाकर नॉट आउट रहे। डकवर्थ लुईस नियम की वजह से जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम को 8 ओवर में 98 रनों का टारगेट मिला।

डु प्लेसिस की धमाकेदार बल्लेबाजी

8 ओवर में 98 रन बनाना किसी भी टीम कि लिए आसान नहीं है। तब सभी को लग रहा था कि एमआई केपटाउन की टीम आसानी से ये मुकाबला जीत जाएगी। लेकिन इसके बाद जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से फॉफ डु प्लेसिस और लुईस डु प्लॉय ने कमाल की बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने मैदान पर आते ही रनों की बरसात कर दी। डु प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में ही 50 रन बना दिए, जिसमें 5 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसके बाद लुईस डु प्लॉय ने 14 गेंदों में 41 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों की धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से ही जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने सिर्फ 5.4 ओवर में ही टारगेट हासिल किया। यानी 34 गेंदों में ही 98 रन बनाकर मैच जीत लिया। डु प्लेसिस को बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

गेंदबाज रहे फ्लॉप

एमआई केपटाउन की तरफ से सभी गेंदबाज बहुत ही महंगे साबित हुए। कोई भी प्लेयर दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। कैगिसो रबाडा बहुत ही मंहगे साबित हुए। उन्होंने अपने दो ओवर में 38 रन खर्च कर दिए। सैम करेन ने एक ओवर में 13 रन, नुवान थुसारा ने 1 ओवर में 18 रन लुटाए। इन खिलाड़ियों की खराब गेंदबाजी की वजह से ही एमआई केपटाउन को हार का सामना करना पड़ा।